उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के पहले दिन काशी में करेंगे यह काम..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी आने के साथ ही अधिकारी भागादौड़ी में जुटे हुए हैं. मुख्यमंत्री ने 20 सितंबर की बैठक में यह साफ निर्देश दिए थे कि शहर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने की कवायद तेजी से शुरू की जाए. हालांकि लगातार हो रही बरसात ने मुख्यमंत्री के इस आदेश पर पानी फेर दिया. बनारस में कई जगहों पर अब तक काम ही नहीं शुरू हो सका है.

By

Published : Oct 6, 2021, 7:09 PM IST

काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के पहले दिन काशी में करेंगे यह काम..
काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के पहले दिन काशी में करेंगे यह काम..

वाराणसी:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं. अबसे कुछ देर पहले मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर वाराणसी के पुलिस लाइन में उतरा. वहां से उनका काफिला सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना हुआ. सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री वाराणसी के होटल ताज में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस जाएंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक व कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से बातचीत करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री आज रात में ही विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने भी निकलेंगे. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे. फिलहाल, मुख्यमंत्री का यह दो दिवसीय दौरा मैं 15 दिनों के अंदर ही हो रहा है. 20 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में अपने दो दिवसीय दौरे को पूरा करके रवाना हुए थे. आज फिर से वह वाराणसी में है.

यह भी पढ़ें :लखीमपुर घटना को लेकर प्रियंका गांधीसेक रहीं राजनीति रोटियां : बीजेपी किसान मोर्चा

आज करेंगे रात्रि विश्राम

फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी आने के साथ ही अधिकारी भागादौड़ी में जुटे हुए हैं. मुख्यमंत्री ने 20 सितंबर की बैठक में यह साफ निर्देश दिए थे कि शहर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने की कवायद तेजी से शुरू की जाए. हालांकि लगातार हो रही बरसात ने मुख्यमंत्री के इस आदेश पर पानी फेर दिया. बनारस में कई जगहों पर अब तक काम ही नहीं शुरू हो सका है.

इन सब के बीच मुख्यमंत्री का यह दौरा इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री ने पिछली बार विकास कार्यों की धीमी रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को इस में तेजी लाने के निर्देश भी दिए थे. काम में लापरवाही के लिए कुछ अधिकारियों को फटकार लगाते हुए अगली बार मौका न दिए जाने की बात भी कही थी.

कल इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

फिलहाल मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन समीक्षा बैठक स्थलीय निरीक्षण और दर्शन पूजन करेंगे जबकि 7 अक्टूबर यानी नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में कोविड टीकाकरण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के साथ ही दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में भी शिरकत करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रि के प्रथम दिवस पर काशी की कुछ विशिष्ट महिलाओं को मिशन शक्ति अभियान के तहत भी सम्मानित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details