उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संत रविदास के जन्म स्थली पर पहुंचे चंद्रशेखर ने लिए ये संकल्प

By

Published : Feb 27, 2021, 7:01 PM IST

वाराणसी के गोवर्धनपुर में स्थित संत रविदास के स्वर्ण मंदिर में उनके जयंती पर दर्शन करने के लिए भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर पहुंचे. जहां संत शिरोमणि रविदास के चरणों में चंद्रशेखर ने शीश नवाया और उनके दर पर संकल्प लिया.

varanasi
संत रविदास की जयंती पर पहुंचे चंद्रशेखर

वाराणसी:धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में सिर गोवर्धनपुर में स्थित संत रविदास के स्वर्ण मंदिर में उनके जयंती पर दर्शन करने के लिए भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर पहुंचे. जहां संत शिरोमणि रविदास के चरणों में चंद्रशेखर ने शीश नवाया और उनके दर पर संकल्प लिया. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर हर साल संत शिरोमणि के दर्शन करने के लिए आते हैं. इस बार भी उन्होंने दर्शन किया और लगभग मंदिर परिषद में 45 मिनट तक रहें दूर-दूर से आए सदस्यों से मुलाकात की.

संत रविदास की जयंती पर चंद्रशेखर

संत रविदास के दर पर चंद्रशेखर
चंद्रशेखर ने कहा कि गुरु रविदास जी ने पूरी दुनिया में मानवता का संदेश दिया. वो केवल भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में दिया है. गुरु रविदास को मानने वाले पूरी दुनिया में हैं. विदेशों में भी उनके दिखाएगा सिद्धांतों पर लोग चलते हैं.

संत रविदास की जयंती पर की पूजा

यूपी में अपराध चरम पर
चंद्रशेखर ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं का अधिकार छीन लिया जा रहा है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई काम नहीं हो रहा है. जिसके चलते रेप जैसी वारदात को बढ़ावा मिल रहा है. चंद्रशेखर ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज है, जबकि सरकार इसे रोक पाने में नाकाम साबित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details