उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: काम में लापरवाही बरतने पर कई अफसरों पर गिरी गाज

यूपी के वाराणसी में तैनात सीडीओ ने शुक्रवार को कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला कृषि अधिकारी संग अन्य अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. सीडीओ ने लापरवाही बरतने वाले कई अधिकारियों का वेतन रोक दिया.

By

Published : Sep 26, 2020, 12:32 AM IST

सीडीओ ने की बैठक.
सीडीओ ने की बैठक.

वाराणसी: जिले में तैनात सीडीओ लगातार विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से भी नहीं कतरा रहे हैं. बीते दिनों उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की. लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ अलग-अलग कार्रवाई की. वहीं शुक्रवार को फिर सीडीओ का लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर डंडा चला. उन्होंने पुनः कार्य में लापरवाही बरतने और अपनी जिम्मेदारियों का उचित निर्वहन न करने पर जिला कृषि अधिकारी संग अन्य अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की और सभी का वेतन रोक दिया.

इस बाबत सीडीओ मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि शुक्रवार को समीक्षा बैठक में यह संज्ञान में आया कि संबंधित अधिकारियों द्वारा किसान के लिए केसीसी कार्ड नहीं बनवाया जा रहा है. न ही इनके द्वारा इस योजना से किसी लाभार्थी को जागरूक व लाभान्वित किया जा रहा है. विभागीय कार्यों में अधिकारियों द्वारा कोई रूचि नहीं ली जा रही है. इसलिए राजीव कुमार झा उपनिदेशक कृषि, सुभाष मौर्य जिला कृषि अधिकारी, रेनू उप दुग्धशाला विकास अधिकारी, मनोज दुबे वरिष्ठ दूग्ध निरीक्षक वाराणसी, शैलेंद्र सिंह राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक अधिकारी, दिलीप कुमार सिंह राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनका वेतन रोक दिया है.

उन्होंने बताया कि इनका वेतन तब तक अवमुक्त नहीं किया जाएगा, जब तक इनके द्वारा केसीसी के लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति शत प्रतिशत पूर्ण न कर लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details