उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: काम में लापरवाही पर चढ़ा सीडीओ का पारा, कइयों का वेतन रोका

यूपी के वाराणसी में सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की. सीडीओ ने कई कर्मचारियों का वेतन रोक दिया.

सीडीओ ने की बैठक.
सीडीओ ने की बैठक.

By

Published : Sep 29, 2020, 10:36 AM IST

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से वाराणसी पर विशेष निगरानी रखने के बाद अब अधिकारियों के तल्ख तेवर देखने को मिल रहे हैं. लगातार बैठकों में अधिकारियों की तरफ से अपने मातहतों के कामों की समीक्षा करते हुए लापरवाही बरतने वालों पर न सिर्फ कार्रवाई हो रही है, बल्कि उनको दंड भी दिए जा रहे हैं. यही वजह है कि मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी लगातार बैठक कर लापरवाह कर्मचारियों की तनख्वाह रोक रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को भी बैठक के दौरान कई कर्मचारियों के वेतन रोके और काटे गए हैं.

सीडीओ ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई
सीडीओ मधुसूदन हुल्गी वाराणसी द्वारा सामुदायिक शौचालय की समीक्षा की गई. समस्त विकास खंड में कुल 699 सामुदायिक शौचालय निर्माण के लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 310 का जियो टैगिंग कराया गया. वहीं निर्माणाधीन 360, जमीन विवाद 21 एवं 8 अनारंभ हैं, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. वहीं सीडीओ ने सहायक विकास अधिकारी काशी विद्यापीठ वाराणसी द्वारा 6 ग्राम पंचायतों में जमीन विवाद का निराकरण न कराने के संबंध में सुरेश कुमार का एक दिवस का वेतन रोका गया. ग्राम प्रधान सिधोरा द्वारा सामुदायिक शौचालय निर्माण में कोई रुचि न लेने के संबंध में ग्राम प्रधान को 95 जी नोटिस जारी किया गया, दो दिवस में कार्य प्रारंभ न कराए जाने पर इनके विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई करने हेतु जिलाधिकारी वाराणसी को भेजा जाएगा.

वहीं ग्राम पंचायत सिंधोरा एवं मगारी विकासखंड पेंड्रा में सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रारंभ न कराए जाने के संबंध में सहायक विकास अधिकारी पंचायत पिंडरा का एक दिन का वेतन रोका गया. ग्राम पंचायत मंगारी विकासखंड पिंडरा में ग्राम प्रधान एवं सचिव द्वारा सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं कराने के संबंध में प्रधान को नोटिस एवं संबंधित सचिव का एक दिवस का वेतन रोका गया. सौरभ कुमार सिंह डीपीएम सामुदायिक शौचालय की बैठक में उपस्थित होने पर उनका एक दिवस का मानदेय रोका गया.

वहीं सिविल सेवा सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा-2020 हेतु पर्यवेक्षक मधुसूदन हुल्गी मुख्य विकास अधिकारी वाराणसी द्वारा समस्त संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य के साथ आवश्यक बैठक आहूत की गई, जिसमें समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं जिला विद्यालय निरीक्षक वाराणसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे. सभी प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया कि कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करते हुए समस्त विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाए.

प्रधानाचार्य महामना मालवीय इंटर कॉलेज बच्छाव वाराणसी द्वारा अवगत कराया गया है कि रमना गांव में पानी लगा है, जिसके निवारण हेतु मुख्य विकास अधिकारी द्वारा खंड विकास अधिकारी काशी विद्यापीठ को निर्देशित किया गया. साथ ही समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य को निर्देशित किया गया है कि परीक्षा के पूर्व पानी की व्यवस्था संपूर्ण तरीके से कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details