उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्य विकास अधिकारी ने की समीक्षा बैठक, लापरवाही पर रोका वेतन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में मुख्य विकास अधिकारी ने कन्या सुमंगला योजना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान आवेदन फार्म में सही सूचना उपलब्ध नहीं होने पर उन्होंने स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया.

By

Published : Jan 12, 2021, 1:52 AM IST

chief development officer madhusudan hulgi
मुख्य विकास अधिकारी ने की समीक्षा बैठक.

वाराणसी :मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुलगी ने सोमवार को जिले के समस्त अधिकारियों संग कन्या सुमंगला योजना को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में योजना से सम्बंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान आवेदन फार्म में सही सूचना उपलब्ध नहीं होने पर उन्होंने स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया.

शत-प्रतिशत पात्र बालिकाओं को दिलाएं लाभ

बैठक में समीक्षा के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 6 तक की पात्र बालिकाओं को लाभ दिलाने के लिए निर्धारित लक्ष्य के अनुरुप कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में चिन्हित पात्र बालिकाओं के ऑनलाइन आवेदन अपडेट कराने के साथ सत्यापन करके जिला प्रोबेशन अधिकारी के लॉगिन आइडी पर अग्रसारित करें.

कई अधिकारियों का रोका वेतन

मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के श्रेणी 2 के पात्र बालिकाओं के आवेदन फार्म में सही सूचना उपलब्ध नहीं होने पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए गए.

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में जिला बेसिक अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास समस्त परियोजना अधिकारी, समस्त खंड शिक्षा और समस्त खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details