उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CDO ने की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

वाराणसी जिले के मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने गुरुवार को विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक की. इस दौरान विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी जताई.

By

Published : Jan 28, 2021, 10:46 PM IST

मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने की समीक्षा बैठक.
मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने की समीक्षा बैठक.

वाराणसी: मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी की अध्यक्षता में गुरुवार को विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक की गई. बैठक में उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रगति रिपोर्ट नहीं आने पर उन्होंने नाराजगी जताई.

समीक्षा बैठक में सीडीओ ने सभी विकास कार्यों की प्रगति को जाना. इस दौरान उन्होंने सहायक अभियंता जल निगम षष्टम निर्माण शाखा को निर्माणाधीन तीन पाइप पेयजल योजना के प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा किए जाने हेतु निर्देशित किया. साथ ही महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र वाराणसी को लोर्निंग की प्रगति बढ़ाने हेतु निर्देशित किया. बैठक में उन्होंने लगातार राशन दुकानों की मिल रही शिकायत के बाबत जिला पूर्ति अधिकारी को दुकानों के समायोजन की प्रगति असंतोष पाए जाने पर तुरंत त्वरित कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया.

स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में हो रहे शौचालय निर्माण में लापरवाही पर सीडीओ ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में भुगतान न होने के कारण विकास कार्य अत्यधिक प्रभावित हो रहा है. काम में लापरवाही पर सख्ती बरतते हुए उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारी को लापरवाही करने वाले कर्मचारियों का वेतन रोकने के लिए निर्देशित किया.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सामुदायिक शौचालय की वास्तविक प्रगति हेतु ग्राम पंचायत में बन रहे सामुदायिक शौचालय का एल्बम फोटो जिला पंचायत राज अधिकारी को उपलब्ध कराना आवश्यक है. इसके लिए उन्होंने सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details