उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: समीक्षा बैठक में चढ़ा सीडीओ का पारा, कईयों पर हुई कार्रवाई

By

Published : Dec 3, 2020, 8:27 AM IST

मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में निर्देशित किया कि आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सायं 5 बजे समस्त उपस्थित बीडीओज़, तकनीकी सहायकों व ग्राम रोजगार सेवकों को विकास भवन बुलाकर दैनिक प्रगति की समीक्षा की जायेगी. एक सप्ताह बाद भी प्रगति न सुधारने पर उक्त समस्त के विरुद्ध निलंबन व संविदा समाप्ति की कार्रवाई कर दी जायेगी.

वाराणसी सीडीओ की अधिकारियों संग बैठक
अधिकारियों संग बैठक करते सीडीओ

वाराणसी: मुख्य विकास अधिकारी ने वाराणसी के अलग-अलग ब्लॉक में सरकारी योजनाओं और कार्यों की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कार्य के सूत्र रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए कई को नोटिस जारी किया तो कई के मानदेय रोकने के निर्देश दिए हैं.

7 पर की कार्रवाई

मुख्य विकास अधिकारी, मधुसूदन हुल्गी ने मनरेगा अंतर्गत खराब प्रगति वाले 4 विकास खण्डों - चिरईगांव, आराजीलाइन, काशी विद्यापीठ व पिण्डरा के बीडीओज़, तकनीकी सहायकों व ग्राम रोजगार सेवकों के साथ प्रगति समीक्षा की. विकास खण्ड चिरईगांव की खराब प्रगति के दृष्टिगत बीडीओ को आरोप पत्र, 02 तकनीकी सहायकों का मानदेय रोकने व 04 ग्राम रोजगार सेवकों को पदच्युति के लिए नोटिस जारी करने के आदेश दिये.

एक सप्ताह की मोहलत

मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में निर्देशित किया कि आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सायं 5 बजे उक्त समस्त उपस्थित बीडीओज़, तकनीकी सहायकों व ग्राम रोजगार सेवकों को विकास भवन बुलाकर दैनिक प्रगति की समीक्षा की जायेगी. एक सप्ताह बाद भी प्रगति न सुधारने पर उक्त समस्त के विरुद्ध निलंबन व संविदा समाप्ति की कार्रवाई कर दी जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details