उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः अतिक्रमण के खिलाफ कैंट स्टेशन के पास चला अभियान, जब्त किए गए सामान

वाराणसी जिले में शनिवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया. इस दौरान अतिक्रमणकारियों से जुर्माना भी वसूला गया.

By

Published : Sep 26, 2020, 10:26 PM IST

etv bharat
अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान

वाराणसीः कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान कई दुकानदारों के सामानों को जब्त कर लिया गया. रेलवे स्टेशन के सामने होटल के बाहर पड़े गंदगी को देख प्रवर्तन दल की टीम ने होटल संचालकों से जुर्माना भी वसूला. वहीं प्रवर्तन दल की टीम द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का ठेला पटरी व्यवसायी समिति के सदस्यों ने विरोध भी किया.

नगर निगम वाराणसी प्रवर्तन दल की टीम द्वारा शहर में अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के क्रम में शनिवार को चौकाघाट और कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास जबरदस्त अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने रेलवे स्टेशन के आस-पास बेतरतीब लगाए गए ठेलों को जब्त कर लिया. वहीं कुछ ठेला-पटरी वाले प्रवर्तन दल की टीम को देखते भाग खड़े हुए.

दूसरी ओर नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान की जानकारी जब ठेला पटरी व्यवसायी समिति के सचिव अभिषेक निगम को मिली तो, उन्होंने मौके पर पहुंचकर इसका विरोध प्रकट किया. इस दौरान प्रवर्तन दल की टीम और अभिषेक निगम के बीच जमकर कहासुनी हुई.

इस बाबत ठेला पटरी व्यवसायी समिति के सचिव अभिषेक निगम ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ठेला व्यवसायियों को दस हजार रुपये का लोन देकर व्यवसाय आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ठेला व्यवसायियों को उजाड़ने का कार्य किया जा रहा है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details