उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी : अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान

By

Published : Sep 26, 2020, 2:54 AM IST

यूपी के वाराणसी जिले में प्रवर्तन दल के द्वारा स्थानीय पुलिस के साथ निरीक्षण किया गया. वहीं डीएलडब्लू से सुंदरपुर तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. साथ ही सड़क पर पटरी खाली कराकर दुकानदारों को चेतावनी दी गई.

वाराणसी में चला प्रवर्तन दल का चाबुक
वाराणसी में चला प्रवर्तन दल का चाबुक

वाराणसीःजिले में नगर आयुक्त दीपक अग्रवाल के निर्देशानुसार नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. वाराणसी में सड़कों की व्यवस्था को लेकर अभियान चलाते हुए प्रवर्तन दल ने जुर्माना भी वसूला. इसी क्रम में सिगरा फल मंडी की सभी दुकानों को व्यवस्थित करते हुए सभी का अतिक्रमण सड़क से हटाया गया.

आपको बता दें कि जिले के सभी क्षेत्र और सड़कें संकरी होने के कारण प्रवर्तन दल के द्वारा लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिले में प्रवर्तन दल द्वारा क्रमानुसार अतिक्रमण करने के खिलाफ एक ओर जहां जुर्माने की वसूली की गई, वहीं दूसरी ओर सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया. आइजीआरएस के द्वारा प्राप्त शिकायत के निस्तारण के लिए पान दरीबा स्थित चौरसिया गली में निरीक्षण किया गया और व्यापार मंडल के सदस्य की उपस्थिति में सभी दुकानदारों को जमीन के इस्तेमाल और साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया.

वाराणसी के पिशाच मोचन क्षेत्र में दुकानदार के द्वारा भवन निर्माण सामग्री सड़क पर रखने के एवज में प्रवर्तन दल ने 1000 रुपये का जुर्माना किया. वहीं दुकानदार को सख्त चेतावनी भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details