उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कृषि कानून पर लगातार किसानों को भ्रमित कर रहे राहुल गांधी : आशुतोष टंडन

कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल कृषि कानून पर लगातार किसानों को भ्रमित कर रहे हैं. उनके पास हमारे सवालों का जवाब नहीं है.

By

Published : Dec 25, 2020, 10:44 PM IST

cabinet minister ashutosh tandon
कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन.

वाराणसी : उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों के साथ वर्चुअल संवाद में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने इस कार्यक्रम के खत्म होने के बाद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और लगातार किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी को अपने सरकार के किए कामों का लेखा-जोखा देने के लिए कहा.

मीडिया से बातचीत करते कैबिनेट मंत्री.
'पीएम ने दूर किया लोगों का भ्रम'

कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा, 'महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे देश भर में किसान गोष्ठियों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी किसान बंधुओं को वर्चुअल संबोधित किया. पीएम मोदी ने एक क्लिक में प्रधानमंत्री सम्मान निधि ट्रांसफर कर दी है. पीएम मोदी ने अपने उद्बोधन में कृषि सुधार कानून के बारे में किसानों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उसके लाभ के बारे में पूरे देश को बताया है. उन्होंने कृषि सुधार कानून से जो किसानों को लाभ मिल रहा है, उसके बारे में विस्तार से बताया है और मुझे लगता है कि बहुत से कन्फ्यूजन लोगों के दूर हो गए हैं.'

'राहुल के पास नहीं है सवालों के जवाब'

राहुल गांधी की तरफ से लगाए गए आरोपों पर आशुतोष टंडन ने कहा कि राहुल गांधी जी उनकी सरकार ने क्या किया यह बताएं और आज वह जनता को, किसान बंधुओं को गुमराह करने का कार्य न करें. किसान सब समझ रहे हैं. राहुल गांधी जी के पास कुछ प्रश्नों का उत्तर नहीं है. यह कृषि सुधार कानून किस तरह से किसान विरोधी है, यह वह नहीं बता रहे हैं. इतना गैर जिम्मेदार विपक्ष भारत के इतिहास में नहीं रहा है.

'हल करने का प्रयास जारी'

किसानों के आंदोलन के 1 महीने पूरे होने पर उन्होंने कहा कि उनसे सरकार लगातार बात कर रही है. इसे हल करने का प्रयास भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details