उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने गोद लिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

By

Published : Jun 10, 2021, 7:50 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने वाराणसी के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है. उन्होंने पीएचसी को मिनी ट्रामा सेंटर बनाने की बात कही.

कैबिनेट मंत्री ने लिया गोद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र.
कैबिनेट मंत्री ने लिया गोद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र.

वाराणसी: जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिरईगांव को कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश अनिल राजभर ने गोद लिया. उन्होंने पीएचसी चिरईगांव को मिनी ट्रामा सेंटर जैसी सुविधा उपलब्ध कराने का वादा किया.

अपने निधि से करेंगे सुविधाओं की पूर्ति

आपको बताते चलें कि इसके साथ ही उन्होंने अपनी निधि से एक वार्ड का निर्माण और एक एक्सरे मशीन देने की बात कही. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पीएचसी चिरईगांव पर मूलभूत स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि इसको जल्द पूरा कराने का प्रयास करुंगा. मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को ठहरने, बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए 30 केबीए के जनरेटर की भी सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी.

महिला चिकित्सक की मांग

पीएचसी प्रभारी चिरईगांव डॉ. अमित कुमार सिंह ने कैबिनेट मंत्री से महिला एवं पीडियाट्रिक चिकित्सक उपलब्ध कराने का आग्रह किया, जिस पर मंत्री ने हरसम्भव प्रयास करने को कहा. वहीं पीएचसी चिरईगांव के पूरब तरफ स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण कराने के लिए मंत्री ने प्रभारी बीडीओ उपायुक्त एनआरएलएम दिलीप सोनकर से कहा. स्वास्थ्य विभाग के जर्जर आवासीय भवनों को गिराकर बाउंड्री बनवाने को भी कहा. कार्यक्रम में सीएमओ डॉ. वीबी सिंह, उपजिलाधिकारी सदर प्रमोद कुमार पाण्डेय, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह, उपायुक्त एनआरएलएम दिलीप सोनकर आदि उपस्थित थे.


पढ़ें- परमिट से जुड़े चार कार्यों के लिए अब आरटीओ जाने की जरूरत नहीं, लागू हुई नई व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details