उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः BHU के राधाकृष्णन सभागार में लगा पुस्तक मेला, छात्र-छात्राओं में दिखा क्रेज

सर्व विद्या की राजधानी कहे जाने वाली काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन सभागार में लगा पुस्तक मेला छात्र-छात्राओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. पांच दिवसीय इस मेले में छात्रों को उनके जरूरत की हर पुस्तक आसानी से और कम मूल्य पर मिल रही है.

By

Published : Feb 14, 2020, 12:05 PM IST

etv bharat
पुस्तक मेला

वाराणसी: बीएचयू के राधाकृष्णन सभागार में पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है, जो कि 10 से 15 फरवरी तक चलेगा. विश्व विद्यालय में पुस्तक मेला मकसद है कि जिस तरह आज का युवा सोशल मीडिया की तरफ तेजी से बढ़ रहा है, उसे दोबारा पुस्तकों से वैसे ही जोड़ा जा सके. वहीं इस पुस्तक मेले से छात्रों को भी काफी लाभ हो रहा है, क्योंकि उन्हें आसानी से जरूरत की किताबें अपने ही विश्वविद्यालय में कम दाम पर उपलब्ध हो जा रही हैं.

राधाकृष्णन सभागार में लगा पुस्तक मेला.

15 फरवरी तक चलेगा मेला
छात्रा संध्या ने बताया कि हिंदी की किताबों की प्रदर्शनी लगाई गई है. भाषा का माध्यम हिंदी है, लेकिन विषयों में विविधता है. यह प्रदर्शनी 10 से 15 फरवरी तक लगी है. प्राय: जब समेस्टर शुरू होता है, तब यह प्रदर्शनी लगाई जाती है. यहां पर हमारे पाठ्यक्रम और नेट-यूजीसी की किताबें बड़ी आसानी से मिल जाती हैं.

यह भी पढ़ेंः-BHU के दृश्य कला संकाय में बीएफए के छात्रों ने लगाई कला प्रदर्शनी

हर प्रकार की किताबें हैं मौजूद
यहां पर खासकर उपन्यास, गजल और राजनीति से संबंधित किताबें उपलब्ध हैं. साथ ही जितने भी बड़े राजनैतिक नेता हैं, उनके जीवन से संबंधित किताबें भी यहां पर मौजूद हैं. वहीं घरेलू नुस्खे, रसोई, शारीरिक रोग संबंधी भी यहां उपलब्ध कराई गई हैं. इस बार के पुस्तक मेले में कुछ ज्यादा विविधता देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details