उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिना परमिट देव दीपावली पर गंगा में नहीं चल सकेंगी नौकाएं

By

Published : Nov 24, 2020, 10:10 AM IST

धार्मिक नगरी काशी में देव दीपावली के पर्व पर गंगा में नावों की संचालन को लेकर नगर निगम प्रशासन द्वारा नाविकों को अस्थाई परिचय पत्र जारी किया जा रहा है. इस परिचय पत्र के बिना देव दीपावली के दिन गंगा में नाव संचालन प्रतिबंधित रहेगा.

देव दीपावली.
देव दीपावली.

वाराणसी : बता दें कि इस बार देव दीपावली पर पीएम नरेंद्र मोदी का संभावित दौरा भी है. धार्मिक नगरी काशी में देव दीपावली की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. इस बाबत वाराणसी नगर निगम प्रशासन भी अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहा है. देव दीपावली पर गंगा में नाव संचालन के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा नाविकों को अस्थाई परिचय पत्र जारी किया जा रहा है. इस परिचय पत्र के बिना देव दीपावली के दिन गंगा में नाव संचालन प्रतिबंधित रहेगा.

नाविकों को देने होंगे नाव सवारी व क्षमता की जानकारी

वाराणसी के नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया है कि देव दीपावली के महापर्व पर गंगा नदी में नावों को संचालित करने के लिए निगम प्रशासन द्वारा नाविकों को अस्थाई परिचय पत्र जारी किया जा रहा है. इस बाबत उन्होंने आगे कहा कि समय अवधि में अनुज्ञप्ति विभाग से नाविक अपना परिचय पत्र बनवाने के लिए नाव की सवारी व क्षमता की जानकारी देते परिचय पत्र बनवा लें. नगरा गौरांग राठी ने कहा है कि परिचय पत्र के बिना नाव का संचालन गंगा में प्रतिबंध रहेगा.

पीएम भी कर सकते हैं शिरकत

वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देव दीपावली पर संभावित वाराणसी दौरा है. दशाश्वमेध घाट पर आयोजित होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में पीएम नरेंद्र मोदी की शिरकत करने की संभावना है. इसके चलते जिला प्रशासन देव दीपावली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details