उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: बच्चों के एडमिशन के लिए धरने पर बैठे भाजपा नेता

उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी में भाजपा नेता प्रिंन्स चौबे गुरुवार को एक विद्यालय के सामने धरने पर बैठ गए. उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

By

Published : Nov 5, 2020, 11:59 PM IST

धरने पर बैठे भाजपा नेता
धरने पर बैठे भाजपा नेता

वाराणसी:जिले में भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी गुरुवार को चोलापुर क्षेत्र के एक विद्यालय के सामने धरने पर बैठ गए. उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर शिक्षा का अधिकार कानून के तहत चयनित गरीब बच्चों का प्रवेश न लेने और बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. हालांकि विद्यालय प्रबंधन के आश्वासन पर उन्होंने धरना समाप्त कर दिया.

चुने गए बच्चों को नहीं मिला एडमिशन
हरहुआ विकासखंड के साईं गांव में लोकहित किरण स्टडी सेंटर स्कूल है. इस स्कूल में शिक्षा का कानून के तहत 9 गरीब बच्चों को एडमिशन के लिए चुना गया था. आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने चुने गए बच्चों को एडमिशन नहीं दिया. इसके विरोध में भाजपा युवा मोर्चा के जिला मिडिया प्रभारी प्रिंन्स चौबे चयनित बच्चों और उनके अभिभावक के साथ गुरुवार सुबह करीब 8 बजे स्कूल के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए.

बच्चों को मिला आश्वासन
धरने की सूचना मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन से बात की और सभी चयनित बच्चों का प्रवेश तत्काल लेने का निर्देश दिया. स्कूल की प्रिंसिपल माधुरी पाण्डेय ने सभी बच्चों के एडमिशन का आश्वासन दिया. जिसके बाद धरना समाप्त हुआ. धरने में प्रमुख रूप से भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी प्रिंन्स चौबे के साथ सत्येंद्र पटेल, राजेश राजभर, सतीश धरकार,बिन्दु राजभर आदि अभिभावक अपने बच्चों संग बैठे .

ABOUT THE AUTHOR

...view details