उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi Airport पर हमले की धमकी देने वाला निकला बिहार का इंजीनियर, गिरफ्तार

By

Published : Mar 9, 2023, 9:32 AM IST

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) समेत देश के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर हमले की धमकी देने वाले आरोपी को बिहार एसआईटी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी बिहार सिंचाई विभाग में इंजीनियर के पद पर तैनात है.

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

वाराणसी:लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत राष्ट्रपति भवन, पीएम हाउस, जंतर अंतर और रेलवे स्टेशनों पर हमले की धमकी देने वाले आरोपी को बिहार एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी इंजीनियर ने होली के दिन ड्रोन से हमले की धमकी दी थी. आरोपी ने कुछ लोग को फंसाने के लिए गलत लेटर भेजकर लोगों को फंसाने की प्लानिंग की थी.

बिहार पुलिस में एसीपी अमित पांडेय ने बताया कि धमकी देने वाला आरोपी बिहार के गया जिले के बेलदरी टोला का रहने वाला है. आरोपी इंजीनियर का नाम विनीत कुमार है, जो बिहार सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर है. आपसी विवाद के चलते उसने कुछ लोगों को फंसाने के लिए साजिश रची थी. उस पर पूर्व से मध्यप्रदेश के जबलपुर में छह केस दर्ज हैं. वह जबलपुर में विस्फोटक अधिनियम में जेल जा चुका था. वर्तमान में यह बिहार के शेखपुरा में तैनात है. वित्तीय अनियमितता में यहां भी इसके खिलाफ केस दर्ज है. बुधवार को आरोपित को गिरफ्तार लिया गया. एसीपी अमित पांडेय ने कहा कि आरोपित से वाराणसी पुलिस भी पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक को 1 मार्च को एक लेटर मिला था. इसमें 27 व्यक्तियों के नाम दिए गए थे. इस लेटर में लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट समय देश की कई महत्वपूर्ण जगहों पर ड्रोन से हमले की धमकी दी गई थी. इसके बाद एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी शक्ति त्रिपाठी ने फूलपुर थाने में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था. लेटर में ड्रोन से हमले की तारीख 8 मार्च दी गई थी. धमकी भरे पत्र में 27 लोगों के नाम का जिक्र था. इसमें 3 लोग गया जिले के थे.

इसके बाद से गया पुलिस एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद थी, तो वहीं दूसरी ओर मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. जांच शुरू की गई तो धमकी वाले पत्र में जिन 3 लोगों के नाम थे, वे निर्दोष मिले. इसमें एक डॉक्टर और एक शिक्षक भी शामिल था. गिरफ्तार आरोपित के पास से धमकी वाले पत्र की कॉपी और मोबाइल फोन भी बरामद किया गया.

ये भी पढ़ेंःEncounter Specialist अनंत देव को मिली एसटीएफ की अतिरिक्त जिम्मेदारी, उमेश पाल हत्याकांड की जांच में निभा सकते हैं अहम भूमिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details