उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: हॉस्टल खाली करने के आदेश पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Oct 15, 2020, 6:15 PM IST

वैश्विक महामारी कोरोना काल में हॉस्टल में रह रहे बीएचयू के छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने के निर्देश दिए हैं. इससे आक्रोशित छात्रों ने वीसी आवास पर जमकर प्रदर्शन किया.

छात्रों ने किया प्रदर्शन.
छात्रों ने किया प्रदर्शन.

वाराणसी: कोरोना महामारी के बावजूद भी काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कुछ छात्र अभी भी रहे हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को आदेश दिया कि जल्द से जल्द छात्रावास खाली करें. इसके विरोध में गुरुवार को छात्रों का एक समूह कुलपति आवास पहुंचा और जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

कोरोना के चलते लॉकडाउन लागू किया गया था. इस लॉकडाउन में स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल पूर्ण रूप से बंद थे, लेकिन बीएचयू के छात्र अभी भी हॉस्टल में रह रहे हैं. हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को छात्रावास खाली करने का आदेश दिया था. बावजूद इसके छात्रों ने इस बात पर अमल नहीं किया.

हॉस्टल में रह रहे छात्र गुरुवार को वीसी आवास पर पहुंचे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि छात्रावास के बंद होने के कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विश्वविद्यालय ने अपने कोर्सेस को जारी रखा है. छात्रों की प्रवेश परीक्षा हो रही है, काउंसिलिंग शुरू हो गई है. ऐसे में छात्र आकर कहां रहेंगे.

काफी देर तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद चीफ प्रॉक्टर छात्रों के बीच पहुंचे और समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा. छात्रों की बात पर अमल करते हुए शाम तक निर्णय आने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details