उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: बीएचयू के छात्रों ने AMU में हुई पुलिसिया कार्रवाई का किया विरोध

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि CAA को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर जिस तरह पुलिसिया कार्रवाई हुई, उसका हम विरोध करते हैं.

By

Published : Dec 16, 2019, 5:48 AM IST

etv bharat
AMU के समर्थन में आए BHU के छात्र.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने शनिवार देर रात अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. बीएचयू के छात्रों ने कहा कि दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर जिस तरह पुलिसिया कार्रवाई हुई, उसका हम विरोध करते हैं.

AMU के समर्थन में आए BHU के छात्र.


देर रात काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने हाथों में तख्ती लेकर एएमयू में हुए छात्रों के साथ दुर्व्यवहार का विरोध किया और धरना-प्रदर्शन किया. केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए छात्रों ने कहा कि इस तरह की तानाशाही रवैया नहीं चलेगा. साथ ही छात्रों ने कल से आंदोलन की चेतावनी दी.

छात्र आशुतोष कुमार ने बताया जिस तरह से छात्रों की आवाज को दबाने के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्रों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया है, हम उसके विरोध में हैं. जब-जब छात्रों का अत्याचार किया जाएगा, तब तब हम लोग उसके विरोध में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details