उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीएचयू छात्रों ने देर रात चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का किया घेराव

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में छात्रों ने देर रात चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव किया. छात्रों का कहना है कि लेफ्ट की ओर से लगातार माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग भी की.

By

Published : Jan 30, 2021, 11:57 PM IST

चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव
चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में शनिवार देर रात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव किया. हाथों में तिरंगा लेकर छात्रों ने 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए. आक्रोशित छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर ऑफिस पर जमकर प्रदर्शन किया.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बीएचयू प्रशासन से मांग की कि पूरे देश में किसानों के समर्थन में किसी भी प्रकार के लिए आंदोलन और कार्यक्रम के लिए पाबंदी है. ऐसे में बीएचयू में 26 जनवरी और आज 30 जनवरी को किस तरह लेफ्ट के छात्रों ने कार्यक्रम किया. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रधानमंत्री का फोटो जलाया. मना करने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों से नोकझोंक किया.

चीफ प्रॉक्टर प्रो आनंद चौधरी ने छात्रों को अच्छी तरह समझाया कि आप शिकायत करिए जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उसके बाद छात्रों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया. छात्र नेता पुनीत मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार लेफ्ट द्वारा विश्वविद्यालय का माहौल खराब किया जा रहा है. संविधान के नहीं हमारे जनप्रतिनिधियों का फोटो जलाया गया. हमारे आराध्य भगवान राम और मुख्यमंत्री के बारे में लिखा गया. इन सबके ऊपर कारवाई हो, इसलिए हमने चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि ऐसे लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द प्रशासनिक कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details