उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुलपति आवास के सामने छात्र डटे, जानिए क्यों

By

Published : Dec 7, 2020, 4:08 PM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पिछले तीन दिनों से कुलपति आवास के सामने मांगों के समर्थन में छात्र धरने पर हैं. वहीं, छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल की बिजली-पानी काटने का अल्टीमेटम दिया है. इससे छात्र और आक्रोशित हो गए हैं.

BHU छात्रों का धरना जारी
BHU छात्रों का धरना जारी

वाराणसीःकाशी हिंदू विश्वविद्यालय में हॉस्टल खाली कराने को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. हॉस्टल में रहने की मांग को लेकर छात्र पिछले तीन दिनों से लगातार कुलपति आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को अल्टीमेटम दिया है कि सोमवार शाम तक अगर छात्र हॉस्टल नहीं खाली करेंगे, तो बिजली और पानी बंद कर दिया जाएगा.

वीसी आवास के सामने छात्रों का धरना जारी.

दिव्यांग छात्रों की समस्या
इस अल्टीमेटम के बाद छात्र एक बार फिर आक्रोशित हो गए और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन करने वाले छात्रों का कहना है कि 15 छात्र ऐसे हैं जो दिव्यांग हैं. दिव्यांग छात्रों का कहना है कि हम कहां जाएं.

कुलपति आवास के बाहर पढ़ते दिखे छात्र
छात्र प्रदर्शन के दौरान कुलपति आवास के बाहर ही पढ़ते दिखे. वहीं, कुछ छात्रों ने ऑनलाइन पढ़ाई भी कुलपति आवास के बाहर ही की. छात्र संतोष त्रिपाठी ने बताया कि हमारे हॉस्टल में लगभग 15 दिव्यांग छात्र हैं. ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अल्टीमेटम दिया गया है कि आज शाम तक हम हॉस्टल नहीं खाली करेंगे तो हमारे हॉस्टल की बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया जाएगा. हम विश्वविद्यालय प्रशासन से डरने वाले नहीं हैं. जब तक हमारी तीन सूत्रीय मांग हॉस्टल, लाइब्रेरी और ऑफलाइन क्लास प्रारंभ नहीं होगी हम प्रदर्शन करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details