उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीएचयू के छात्रों को किया जा रहा मानसिक रूप से प्रताड़ित ! जानें क्या है माजरा

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. 2 दिन पूर्व छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. उसके बाद गुरुवार देर रात दो हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट हुई. अभी यह मामला चल ही रहा था कि बीएचयू के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के सैकड़ों छात्र वार्डन अनिल सिंह को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे.

By

Published : Apr 1, 2022, 10:03 PM IST

etv bharat
बीएचयू के छात्रों को कौन कर रहा है मानसिक रूप से प्रताड़ित

वाराणसी:काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों से लगाता बवाल हो रहा है. दो दिन पूर्व छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. उसके बाद कल देर रात दो हॉस्टल के छात्रों ने जमकर मारपीट की. अभी मामला चल ही रहा था कि बीएचयू के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के सैकड़ों छात्रों ने छात्रावास के बाहर वार्डन अनिल सिंह को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन और वार्डन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों के प्रदर्शन का सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र वार्डन को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे. प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए.

इसे भी पढ़ें :मुकदमों की बौछार से पूर्व मंत्री के परिवार में हड़कंप, न्याय के लिए विधायक पहुंची एसपी की चौखट

रवि त्रिपाठी ने बताया हम सब लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्र हैं. आरोप लगाया कि वार्डन अनिल सिंह छात्रों को परेशान करते हैं. यह भी आरोप लगाया कि वे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करते हैं. कहा कि वे छात्रों को धमकियां देते हैं कि तुम्हारे रूम में कट्टा और गांजा रखवाकर जेल भिजवा दूंगा. इससे हॉस्टल में बेवजह तनाव का माहौल बना रहता है. जो छात्र उनकी बात नहीं मानते, उनको बेवजह परेशान करते हैं. कल देर रात 11 बजे एक छात्र को बिना किसी नोटिस के हॉस्टल से बाहर करने लगे. छात्रों ने विश्वविद्यालय से मांग की कि वार्डन को जल्द से जल्द पद मुक्त किया जाए.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details