उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः हिंदी अभ्यर्थी से भेदभाव मामले में बीएचयू छात्रों ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा पत्र

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के इंटरव्यू में हिंदी अभ्यर्थियों के साथ हुए भेदभाव का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को मामले से नाराज प्रदर्शनकारी छात्रों ने छात्रों के साथ हुए भेदभाव का पत्र प्रधानमंत्री के नाम सौंपा.

By

Published : Jan 21, 2020, 8:37 PM IST

etv bharat
छात्रों ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा पत्रक.

वाराणसीः जिले के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हिंदी भाषी छात्रों के साथ हुए भेदभाव का मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा. प्रदर्शनकारी छात्रों ने पूरे शहर में विश्वविद्यालय कुलपति के खिलाफ पोस्टर लगाकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं अंतरराष्ट्रीय पुरा छात्र समागम में भी छात्रों ने विरोध किया.

छात्रों ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा पत्र.

प्रधानमंत्री के नाम सौंपा पत्र
काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कुछ दिन पूर्व इतिहास विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के इंटरव्यू में हिंदी अभ्यर्थियों के साथ में भेदभाव का मामला सामने आया था. मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में बीएचयू के छात्र सिंह द्वार से रविंद्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री जनसंपर्क कार्यालय पहुंचे. वहां पर उन्होंने हिंदी भाषी छात्रों के साथ हुए भेदभाव का पत्रक प्रधानमंत्री के नाम सौंपा. स्थानीय पुलिस ने छात्रों को अंदर नहीं जाने दिया और स्वयं उनका पत्र लेकर ऑफिस को दिया.

इसे भी पढ़ें- BHU में हिंदी अभ्यर्थी से भेदभाव मामला, लगे वीसी हटाओ के पोस्टर

सारी नियुक्तियों को बर्खास्त करने की मांग
छात्र अभिषेक कुमार ने बताया कि वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया कि बीएचयू में हिंदी छात्रों के साथ भेदभाव हो रहा है. संस्थान में हिंदी भाषी छात्रों के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है. प्रधानमंत्री से मांग है कि जल्द से जल्द सारी नियुक्तियों को बर्खास्त करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details