उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 16, 2019, 8:52 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: जामिया और एएमयू के समर्थन में BHU छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के समर्थन में बीएचयू के छात्रों ने प्रदर्शन किया. इसके विरोध में छात्रों ने मशाल जुलूस निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

etv bharat
विरोध प्रदर्शन करते छात्र.

वाराणसी: जामिया और एएमयू में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में भड़की हिंसा को पुलिस प्रशासन ने नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया. दोनों यूनिवर्सिटी के छात्रों के समर्थन में और पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने सड़क पर उतरकर मशाल जुलूस निकाला और विरोध प्रदर्शन किया.

विरोध प्रदर्शन करते छात्र.


बीएचयू के एनएसयूआई, आईसा, भगत सिंह छात्र मोर्चा समेत विभिन्न छात्र संगठनों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और लखनऊ में छात्रों के साथ जो हुआ, उसका विरोध किया. छात्रों ने बीएचयू गेट पर एक सभा आयोजित कर लंका गेट से लेकर रविदास गेट तक मशाल जुलूस निकाला गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्र-छात्राओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें-जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन, विरोधी नारों से गूंजी राजधानी


छात्र नीतीश कुमार का कहना है कि पूरे देश की यूनिवर्सिटी के छात्र आज सड़क पर हैं, जिसका कारण केंद्र सरकार है. साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार भी पूरी तरह से फेल है. कैब और एनआरसी का विरोध करने वाले छात्रों को पीटा गया, जो कि पूरी तरीके से तानाशाही रवैया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details