उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशीवासियों को मिलेगी राहत, सर सुंदरलाल अस्पताल में बढ़ेगी सीसीयू बेड की सुविधा

By

Published : Dec 2, 2021, 10:50 AM IST

पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंश्योरेंस इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन की पहली सौगात जल्द मिलेगी. अस्पताल को 150 बेड का सीसीयू मिलेगा.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय
काशी हिंदू विश्वविद्यालय

वाराणसी: पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल को जल्द ही प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंश्योरेंस इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन की पहली सौगात 150 बेड का सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) मिलने जा रहा है. इससे पूर्वांचल सहित बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और नेपाल तक के मरीजों को फायदा मिलेगा.

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में एक दिन की ओपीडी में लगभग 7000 लोग आते हैं. इतने बड़े हॉस्पिटल में मात्र 14 सीसीयू के बेड हैं. अस्पताल में गंभीर मरीज को भर्ती करने को लेकर परिजनों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इसके साथ ही मात्र 16 बेट का आईसीयू है. प्रधानमंत्री द्वारा यह तोहफा मिलने से यहां के मरीजों को बहुत ही फायदा होगा.

सर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत डेढ़ सौ बेड का सीसीयू मिलने से मरीजों को राहत मिलेगी. सीएमओ राहुल सिंह ने बताया कि मंत्रालय की ओर से बीएचयू में डेढ़ सौ बेड के सीसीयू के लिए प्रस्ताव मांगा था.

यह भी पढ़ें:कोरोना के 6 नए मरीज मिले, विदेश से आने वाले यात्रियों को आठवें दिन दोबारा होगा कोविड टेस्ट

बिहार के रहने वाले सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्थापना के कुछ दिन बाद सही हम बात करें तो 1920 से ही यहां पर चिकित्सा सेवा मिल रही है. लेकिन सीसीएसयू में बेड कम होने की वजह से हमें प्राइवेट अस्पतालों की तरफ भागना पड़ता है. यह बहुत ही अच्छी खबर है कि अब बीएचयू जाने वाले पेशेंट को बेड मिल जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details