उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू की ओपीडी सुपर स्पेशलिटी सेंटर में शिफ्ट, 17 फरवरी से होगी शुरू

By

Published : Feb 11, 2021, 12:24 PM IST

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में 17 फरवरी से ओपीडी शुरू की जा रही हैं. इस सुपर स्पेशलिटी सेंटर की ओपीडी सेवाएं कोरोना वायरस के चलते बंद कर दी गई थीं. कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार डॉक्टर्स अभी तक मरीजों को ऑनलाइन ही देख रहे थे.

बीएचयू का ओपीडी 17 फरवरी से होगा शुरू
बीएचयू का ओपीडी 17 फरवरी से होगा शुरू

वाराणसी :काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल चिकित्सालय में 17 फरवरी से ओपीडी सेवाएं शुरू की जा रही हैं. कोरोना संक्रमण के चलते ओपीडी बीच में बंद कर दी गई थी.अब ओपीडी की शुरुआत फिर से की जा रही है.

सुपर स्पेशलिटी सेंटर में ओपीडी सेवा शुरू

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में चलने वाले ओपीडी को अब नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है. ऑनलाइन नंबर लगाने की प्रक्रिया के साथ ही 1 दिन में 100 मरीजों को देखना भी शुरू किया जा रहा है. सामान्य दिनों में बीएचयू की ओपीडी में 1 दिन में लगभग 8 हजार मरीजों को देखा जाता था. यहां पर इलाज के लिए पूर्वांचल, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और नेपाल तक के मरीज आते हैं.

कोविड-19 के चलते बंद कर दी गई थीं सेवाएं

बीएचयू स्थित सर सुन्दर लाल चिकित्सालय के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक में सभी विभागों की ओपीडी सेवाएं 17 फरवरी 2021 से पुनः आरम्भ की जा रही हैं. इस संबंध में अस्पताल प्रबन्धन तैयारियां कर रहा है. कोविड-19 महामारी से पहले सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में ही यह सेवाएं चलाई जा रही थीं. इन्हें सर सुन्दरलाल चिकित्सालय के बहिरंग संकुल में अस्थाई रूप से स्थानान्तरित कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details