उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 2, 2021, 12:34 PM IST

ETV Bharat / state

बीएचयू के हॉस्टल खाली कराने वाला वायरल नोटिस निकला फर्जी

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रावासों को खाली कराए जाने के संबंध जारी एक नोटिस बीते दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा था. जिसके बाद विवि प्रशासन ने शुक्रवार को प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि, वायरल हो रहा नोटिस पूरी तरह से फर्जी है और इसके जरिए छात्रों को भ्रमित किया जा रहा है.

बीएचयू ने किया पुष्टि
बीएचयू ने किया पुष्टि

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक फेक नोटिस सोशल मीडिया और अन्य स्थानों पर वायरल हो रहा है. जिसे लेकर विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को गलत संदेश मिला. नोटिस में लिखा था कि छात्रावास खाली कर दिए जाएं. छात्रों ने इसकी सूचना तत्काल अधिकारियों को दी. जिसके बाद बीएचयू ने प्रेस रिलीज जारी कर इस नोटिस को फेक बताया.

वायरल हो रहा नोटिस फेक है.

बीएचयू ने जारी किया प्रेस रिलीज
बीएचयू प्रशासन के संज्ञान में आया कि विश्वविद्यालय के छात्रावासों के बारे में एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया सहित अन्य स्थानों वायरल किया जा रहा है. इस फर्जी नोटिस में छात्रावास को बंद करने और उन्हें खाली करने की गलत खबरें फैलाई जा रही हैं. प्रेस रिलीज जारी कर विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया कि छात्रावासों को खाली करने के बारे में ऐसा कोई भी नोटिस विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी नहीं किया गया. छात्रों, शिक्षकों और विश्वविद्यालय परिवार के अन्य सदस्यों एवं आम लोगों से अपील की जाती है कि ऐसे फर्जी संदेशों से सतर्क रहें और भ्रमित होने से बचें.

यहां पर देखें सूचना
प्रशासन ने अपील की है कि फेक न्यूज को फैलने से रोकने में सहयोग करें. विश्वविद्यालय की ओर से कोई भी सूचना अपने अधिकारियों के माध्यम से प्रेषित की जाए, तभी उस पर विश्वास करें. किसी भी आधिकारिक सूचना के लिए विवि के अधिकारिक माध्यमों वेबसाइट और ट्विटर पर जाएं या विवि प्रशासन से संपर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details