उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू हॉस्पिटल में कोविड-19 संक्रमण के मामले को देखते हुए बदले गए नियम

By

Published : Apr 7, 2021, 10:22 AM IST

वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल चिकित्सालय में कोविड-19 संक्रमण के मामले में इजाफे के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा की गई. बैठक में कोरोना को लेकर कई निर्णय लिए गए.

कोरोना को लेकर दिए गए निर्देश
कोरोना को लेकर दिए गए निर्देश

वाराणसी:जिले के काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल चिकित्सालय में कोविड-19 संक्रमण के मामले में इजाफे के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा की गई. कोविड-19 एवं निगरानी समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

यह भी पढ़ें:आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, आज बंद रहेगी वाराणसी कचहरी

यह हुआ बदलाव

ओपीडी में ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से मरीजों की संख्या 100 तक रहेगी. आंकोसर्जी को छोड़कर सभी विभागों में प्रतिदिन किए जाने वाले इलेक्टिव ऑपरेशन की संख्या मौजूदा क्षमता से घटाकर आधी कर दी जाएगी. अधिकतम चार से पांच सर्जरी की जाएगी. सर्जरी के लिए केवल एक ओटी टेबल ही चालू रहेगी. CSSB के विभिन्न पदों पर भर्ती कोविड-19 संक्रमित के CBC, RFT, LFT सैंपल CCI लैब ( सर सुंदरलाल अस्पताल) को भेजे जाएंगे. साथ ही CRP, ferritin, D-Dimer, IL-6 के सैंपल, MRU लैब( चिकित्सा विज्ञान संस्थान) को भेजे जाएंगे. CSSB मैं तैनात स्टाफ सैंपल को संबंधित लाइफ में ले जाएंगे. वह टेस्ट रिपोर्ट भी प्राप्त करेंगे.


चिकित्सक और मरीजों की सुविधा के लिए बनाया नया नियम

सर सुंदरलाल हॉस्पिटल को पूर्वांचल का एम्स भी कहा जाता है. यही वजह है कि नॉर्मल दिनों में यहां पर लगभग 8 हजार लोग ओपीडी में डॉक्टर से परामर्श लेते हैं. कोविड-19 फिर बढ़ने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन भी नहीं चाहता कि किसी प्रकार मरीज या उसके स्टाफ में संक्रमण की संख्या बढ़े. इसलिए इस नियम को लाया गया है. इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी विस्तृत अधिकारी सूचना संलग्न की जा रही है. यह जानकारी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के जनसंपर्क कार्यालय द्वारा ई-मेल के माध्यम से दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details