उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू ने जिला प्रशासन से मांगी नए टीकाकरण सेंटर खोलने की अनुमति

By

Published : May 23, 2021, 10:17 AM IST

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने लिए बीएचयू ने चिकित्सा विज्ञान संकाय में एक नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है. इस वैक्सीनेशन सेंटर पर सिर्फ 18 प्लस युवाओं के वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी.

bhu
बीएचयू

वाराणसी: वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सुरक्षा कवच है, वैक्सीनेशन का कार्य पूरे देश में जनवरी से चल रहा है. हालांकि इसकी गति बहुत ही धीमी है. लोगों के टीकाकरण में लापरवाही भी की गई. ऐसे में कोरोना के दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हालांकि अब लोग टीकाकरण के प्रति जागरुक हुए हैं और वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है. ऐसे में बीएयचू ने एक नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है.

बीएचयू ने की पहल

काशी हिंदू विश्वविद्यालय ने चिकित्सा विज्ञान संकाय में एक नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है. इस वैक्सीनेशन सेंटर पर सिर्फ 18 प्लस युवाओं के वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी. सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर चिकित्सा विज्ञान संकाय में खोला जाएगा. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details