उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड मरीज के परिजनों को भोजन बांट रहा 'भारत विकास परिषद'

By

Published : May 13, 2021, 9:12 AM IST

बनारस की सड़कों पर भारत विकास परिषद की शिवा शाखा ने कोविड संक्रमित मरीज के परिजनों के पेट भरने का बीड़ा उठाया है. यह संस्था प्रतिदिन 50 परिवारों को भोजन कराती है.

etv bharat
काशी के युवा.

वाराणसी: बीएचयू (काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) के ट्रामा सेंटर में भर्ती कोविड मरीजों और उनके परिजनों के लिए भारत विकास परिषद की शिवा शाखा ने मदद का हाथ बढ़ाया है. परिषद ने कोविड से प्रभावित मरीजों और उनके परिजनों के लिए भोजन की व्यवस्था की है. ट्रामा सेंटर के इंचार्ज एवं कोविड-19 के विभागाध्यक्ष डॉ. शशिकांत मिश्रा की मौजूदगी में भोजन का वितरण किया जाता है.

लोगों की कर रहे मदद
कोरोना काल में मरीजों के परिजन खान-पान को लेकर बहुत परेशान हैं. इस बात की जानकारी शिवा शाखा की अध्यक्ष अर्चना अग्रवाल को हुई. इसके बाद शाखा के सदस्यों ने बैठक की और मरीजों की सेवा का संकल्प लिया. यह संस्था शहर के लगभग हर अस्पताल पर जाकर लोगों को खाना खिला रही है, ताकि वह खुद स्वस्थ रहें और अपने मरीज का ध्यान रख सकें.

जारी रखेंगे सेवा कार्य
अर्चना अग्रवाल ने बातया कि इस महामारी में जिन लोगों के परिजन कोविड से संक्रमित होकर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जुझ रहे हैं. वैसे लोगों को इस लॉकडाउन में भोजन की दिक्कत है. ऐसे में भारत विकास परिषद के सदस्यों के सहायोग से उनके लिए भोजन की व्यवस्था की गई है. संस्था की ओर से प्रतिदिन 50 परिवारों को भोजन कराया जाता है. उन्होंने कहा कि अभी इस मुहिम की शुरुआत हुई है, इसका संचालन कर आगे भी लोगों की मदद की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details