उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या भूमि विवाद फैसले से पहले वाराणसी के मठ-मंदिरों में किया जा रहा भजन-कीर्तन

यूपी के वाराणसी के अस्सी स्थित राम जानकी मठ में अयोध्या भूमि विवाद पर फैसले से पहले अखंड राम कीर्तन किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि फैसला जो भी आए, लेकिन देश में अमन चैन और भाईचारा कायम रहे. विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

By

Published : Nov 9, 2019, 10:24 AM IST

मठ में किया जा रहा अखंड राम कीर्तन.

वाराणसी:अयोध्या भूमि विवाद पर आने वाले फैसले से पहले देश भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. किसी तरह से कोई चूक न हो और भाईचारा कायम रहे, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है. लोग भी अपने स्तर पर अमन-चैन और भाईचारे को बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं. इन सबके बीच वाराणसी के राम जानकी मठ में अखंड कीर्तन चल रहा है. अखंड कीर्तन आज और उत्साह के साथ आगे बढ़ रहा है. बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ संत-पुजारी और संस्कृत पढ़ने आने वाले छात्र यहां पर कीर्तन में हिस्सा ले रहे हैं और अमन-चैन कायम रखने की प्रार्थना कर रहे हैं.

मठ में किया जा रहा अखंड राम कीर्तन.

राम जानकी मठ में किया जा रहा अखंड कीर्तन
अस्सी स्थित राम जानकी मठ में चल रहा अखंड राम कीर्तन आज पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ रहा है. यहां पर बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ संत समाज की मौजूदगी देखने को मिल रही है. महिलाओं का कहना है कि आज फैसला जो भी आए, लेकिन देश में अमन चैन और भाईचारा कायम रहे. यह ज्यादा महत्वपूर्ण है. राम राज्य की तरह ही सब लोग सुख-शांति और समृद्धि के साथ देश में रहे यह ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसलिए फैसला जो भी आए, उसका स्वागत सभी को करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:- अयोध्या में RAF का फ्लैग मार्च, सुरक्षा टाइट, माहौल शांत

विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों की सुरक्षा बढ़ी
फिलहाल फैसले से पहले बनारस में शांति और अमन दिखाई दे रहा है. पुलिस फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद भी दिख रही है. विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मठ मंदिरों में फैसले से पहले भजन कीर्तन के साथ अमन-चैन को लेकर भगवान से प्रार्थना भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details