उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का असर: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में भक्तों के प्रवेश पर लगी रोक

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. कोरोना वायरस को लेकर मंदिर प्रशासन सतर्क है.

By

Published : Mar 17, 2020, 4:04 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 7:24 PM IST

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर.
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में भक्तों के प्रवेश पर लगी रोक.

वाराणसी: कोरोना वायरस को लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों के गर्भ गृह में प्रवेश को पूर्णतया रोक दिया गया है. मंदिर आने वाले विदेशी सैलानियों के दर्शन करने और अंदर आने पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में भक्तों के प्रवेश पर लगी रोक.

दरअसल कोरोना वायरस को लेकर विश्वनाथ मंदिर प्रशासन पहले से ही सतर्कता बरत रहा है. दो दिन पहले ही विश्वनाथ मंदिर में हर प्रवेश द्वार पर सैनिटाइज के प्रयोग बाद ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी. इसके बाद अब मंदिर प्रशासन मंदिर के हेल्प डेस्क पर थर्मल स्कैनर के जरिए लोगों की प्रॉपर चेकिंग भी करवा रहा है, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

इसे भी पढ़ें:-यूपी से गए 40 उमरा यात्री सऊदी अरब में फंसे, भारत सरकार से की मदद की अपील

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह का कहना है कि आज मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है कि मंदिर प्रशासन मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं होने देगा. फिलहाल यह कब तक लागू रहेगा यह अभी साफ नहीं है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि मंदिर प्रशासन 31 मार्च तक मंदिर आने वाले विदेशी सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगाने की भी तैयारी कर रहा है. इस पर फैसला शीघ्र लिया जाएगा.

Last Updated : Mar 17, 2020, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details