उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: कोरोना से आयुर्वेद के डॉक्टर बृजेश की मौत

By

Published : Oct 7, 2020, 12:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में देर रात कोरोना के चलते आयुर्वेद चिकित्सक की मौत हो गई. 13 दिन पहले डॉ. बृजेश शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. बीएचयू में उनका उपचार चल रहा था.

कोरोना की जंग से हार गए डॉ. बृजेश,
कोरोना की जंग से हार गए डॉ. बृजेश

वाराणसी: काशीनगरी में दिन प्रतिदिन कोरोना का मामला बढ़ता ही जा रहा है. इसके चलते आमजन के साथ ही कोरोना योद्धा भी अपनी जान गंवा रहे हैं. मंगलवार को आयुर्वेद के चिकित्सक डॉ. बृजेश शर्मा की 50 वर्ष की उम्र में कोरोना से मौत हो गई.

बता दें कि डॉ. बृजेश मूलरूप से आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं. वे वाराणसी के रौनाखुर्द में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात थे. कोविड काल में वे मोबाइल टीम व क्यूआरटी टीम यूपीएचसी राजघाट में ड्यूटी कर रहे थे. ड्यूटी के दौरान 13 दिन पहले वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

इसके बाद उन्हें इलाज के लिए मण्डलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जब तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें बीएचयू रेफर कर दिया गया. बीएचयू में डॉ. बृजेश शर्मा को दो बार प्लाजमा थेरेपी भी दी गई, लेकिन उनके स्वास्थ्य में किसी प्रकार का कोई सुधार नहीं हो सका. तबीयत अधिक खराब होने के चलते देर रात डॉ. बृजेश शर्मा का निधन हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details