उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: विश्व पर्यटन दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पर्यटन दिवस के अवसर पर एक जागरूकता रैली निकाली गई. रैली का मुख्य उद्देश्य पुरानी धरोहरों को बचाने और वाराणसी में आने वाले सैलानियों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए अपील की गई. केंद्रीय पर्यटन विभाग और राज्य पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

By

Published : Sep 27, 2019, 4:31 PM IST

विश्व पर्यटन दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली.

वाराणसी: विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर से लोगों को जागरूक करने के लिए जिले में एक मुहिम चलाई गई. इस मुहिम में बनारस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक पद यात्रा का शुभारंभ किया गया. पदयात्रा को वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. इसके अलावा विभिन्न विभागों से आए कर्मचारी, ड्राइवर एसोसिएशन और गाइड एसोसिएशन के ढेरों कर्मचारियों ने अपनी सहभागिता दिखाते हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाया.

विश्व पर्यटन दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली.

विश्व पर्यटन दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

  • विश्व पर्यटन दिवस पर एक पद यात्रा का आयोजन किया गया. यात्रा में कई विभागों के लोगों को आमंत्रित किया था.
  • केंद्रीय पर्यटन विभाग और राज्य पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
  • कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था कि लोगों को जागरूक किया जा सके. जिससे लोग पुरानी धरोहरों को बचाएं और सैलानियों के साथ अच्छा व्यवहार करें.

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश अपनी धरोहरों को संरक्षित करें. मुख्य रूप से पर्यटन जिस तरीके से बनारस ही नहीं पूरे भारत में बढ़ रहा है यह बेहद अहम माना जा रहा है. इसी को वाराणसी में और बढ़ावा देने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. ताकि वाराणसी घूमने आए पर्यटकों को अतुल्य भारत देखने का मौका वाराणसी में मिल सके.
-दीपक अग्रवाल, कमिश्नर वाराणसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details