उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काशी की अनवेशा विश्वकर्मा ने बेंगलुरु में जीता गोल्ड मेडल, खेलो इंडिया में हुआ चयन

काशी की अनवेशा विश्वकर्मा ने बेंगलुरु में आयोजित कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. चैंपियनशिप में 55 किलो वर्ग में महाराष्ट्र के कराटे खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता है.

By

Published : Oct 5, 2022, 10:36 PM IST

काशी की अनवेशा
काशी की अनवेशा

वाराणसी:काशी की बेटी ने बेंगलुरु में आयोजित कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. मेडल जीत कर बेटी ने वाराणसी के साथ यूपी की भी नाम रोशन किया है. सीआईएससीई द्वारा आयोजित नेशनल स्पोर्ट्स कराटे चैंपियनशिप में अनवेशा विश्वकर्मा ने भाग लिया था. 55 किलो वर्ग में महाराष्ट्र के कराटे खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता है. यह गोल्ड मेडल जीतने वाली उत्तर प्रदेश की पहली कराटे खिलाड़ी अनवेशा विश्वकर्मा बनी.
आशापुर स्थित विक्रम कराटे एकेडमी में अनवेशा विश्वकर्मा पिछले चार सालों से ट्रेनिंग ले रही है. अनवेशा ने बताया कि ये जो किताब जीता है, उसके लिए मेरे कोच विक्रम गुप्ता सर एवं मेरे संगीता विश्वकर्मा, पिता अरविंद कुमार विश्वकर्मा का बड़ा योगदान है.
विक्रम कराटे एकेडमी के विक्रम गुप्ता ने बताया कि बेंगलुरु में सीआईएससीई द्वारा कराटे चैंपियनशिप में हमारे यहां ट्रेनिंग ले रही अनवेशा विश्वकर्मा ने भाग लिया था. ये आयोजन 26, 27 , 28 सितम्बर को आयोजित किया गया था. जिसमें अनवेशा अपने भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. बनारस ही नहीं पूरे यूपी के सम्मान को बढ़ाने का किया है. ये चैंपियनशिप जितने के बाद अनवेशा का सेलेक्शन स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया (SGFI) एवं खेलो इंडिया में चयन हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details