उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया हमला, एसएसपी समेत कई घायल

वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र में युवक की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस घटना में एसएसपी आनंद कुलकर्णी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

By

Published : Oct 26, 2019, 10:40 AM IST

वाराणसी में लोगों ने पुलिस पर किया हमला.

वाराणसी:सारनाथ थाना क्षेत्र के भसौढ़ी गांव में तीन अज्ञात बदमाशों ने एक 25 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए. घटना के बाद मौके से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने पहुंचे एसएसपी आनंद कुलकर्णी समेत पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया.

मामले की जानकारी देते संवाददाता.

इस हमले में एसएसपी के सिर पर गहरी चोटें आई हैं, जबकि एसपी सिटी दिनेश सिंह के हाथ में चोट लगी है. वहीं लगभग 6 पुलिसकर्मी भी इस दौरान घायल हुए हैं. पुलिस की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां इस पथराव में टूटी हैं.

क्या है पूरा मामला
आर्मी की तैयारी कर रहा कमलेश यादव शुक्रवार देर शाम दौड़ लगा रहा था कि तभी दामोदरपुर पुलिया के निकट तीन बदमाश सर्राफा व्यवसायी रविंद्र सेठ से लूट की कोशिश कर रहे थे. ये देख कमलेश यादव बीच-बचाव करने पहुंचा. तभी बदमाशों ने कमलेश यादव को गोली मार दी. गोली कमलेश यादव के सीने में लगी, जिससे वह जमीन पर गिर गया. बदमाशों ने सर्राफा व्यवसायी को चाकू घोंप कर घायल कर दिया और उनसे नकदी सहित सोने-चांदी के आभूषण लूट कर फरार हो गए.

कमलेश को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने पहले तो नई बस्ती इलाके के पास चक्का जाम करने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा. इससे नाराज ग्रामीणों ने वहीं पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसे हटाने का प्रयास कर रहे एसएसपी आनंद कुलकर्णी पर किसी ने पत्थर फेंक दिया. इससे उनका सिर फट गया.

इसके बाद मामला बिगड़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो ग्रामीणों ने और पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए. पुलिस के 6 से ज्यादा गाड़ियों के शीशे टूट गए. किसी तरह पुलिस ने मामला शांत किया और देर रात तक थाने पर इस पूरे प्रकरण को लेकर आला अधिकारी डटे रहे

बता दें कि भसौड़ी गांव के ग्राम प्रधान साधु यादव का भतीजा कमलेश यादव सेना भर्ती में जाने की तैयारी कर रहा था. 1 नवंबर से शुरू होने वाली सेना भर्ती के लिए वह रात में दौड़ लगाता था और इसी दौरान लुटेरों का विरोध करना उसे भारी पड़ गया.

ये भी पढ़ें: वाराणसी: सारनाथ में युवक की गोली मारकर की हत्या

परिजनों ने बताया कि 2 साल पहले ही कमलेश की शादी हुई थी और इस 5 दिसंबर को उसका गौना होने वाला था, लेकिन इससे पहले ही कमलेश अपराधियों का निशाना बन गया. कमलेश दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा था. बड़ा भाई संतोष मुंबई में काम करता है जबकि बहन सरिता की शादी हो चुकी है. डेढ़ साल पहले ही कमलेश की शादी पिता ने धूमधाम से की थी लेकिन बेटे का गौना होता, उससे पहले ही घर से उसकी अर्थी उठ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details