उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमित शाह ने दिया A,B,C का फार्मूला, टिकट बंटवारे के लिए तैयार करें इस आधार पर प्लानिंग

By

Published : Dec 29, 2021, 12:23 PM IST

वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल की सीटों पर टिकट बंटवारे के लिए A,B,C का फार्मूला दिया है. अमित शाह ने निर्देश दिए हैं कि A केटेगरी यानी जीत सुनिश्चित, B कैटगरी संशय की स्थिति, लेकिन मजबूत और C केटेगरी जहां पार्टी सबसे कमजोर. इन तीन कैटेगरी के आधार पर पार्टी टिकट बंटवारे को लेकर रणनीति तैयार कर रही है.

गृह मंत्री अमित शाह.
गृह मंत्री अमित शाह.

वाराणसी : 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमान संभाली है. वहीं दूसरी तरफ अब चुनावी मैदान में गृह मंत्री अमित शाह भी कूद पड़े हैं. लगातार उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में जन विश्वास यात्रा की रैलियों में शिरकत करने के साथ ही पूर्वांचल के सीटों पर भी अमित शाह अपनी निगाह बनाए हुए हैं.

शायद यही वजह है कि अब बनारस में दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह ने इस मुद्दे पर पार्टी नेताओं से चर्चा की. बुधवार सुबह 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक गृह मंत्री अमित शाह ने सर्किट हाउस में चुनावी रणनीति पर गहन मंथन किया. इस रणनीति के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को टिकट बंटवारे के लिए A, B और C का मंत्र दिया है.

अमित शाह का वाराणसी दौरा.

दरअसल कल रात में 11:00 बजे तक वाराणसी से लगभग 15 किलोमीटर दूर हाईवे पर स्थित गोकुल उद्यान में अमित शाह ने काशी और गोरक्ष क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने कई अहम मुद्दों पर चर्चा करते हुए पूर्वांचल की एक-एक सीटों का हिसाब लिया था. सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के साथ ही जन विश्वास यात्रा की सफलता के लिए भी उन्होंने चर्चा की थी. इन सब के बीच आज सुबह सर्किट हाउस में बनारस से रवाना होने से पहले उन्होंने एक बार फिर से बनारस समेत काशी क्षेत्र और गोरक्ष क्षेत्र के संगठन मंत्रियों के साथ बातचीत की है.

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ली काशी व गोरक्ष क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों की क्लास, पूर्वांचल की हर एक सीट की हुई समीक्षा

इस बातचीत में उन्होंने टिकट बंटवारे को लेकर स्ट्रेटजी तैयार करने के लिए कहा है. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री ने टिकट बंटवारे के लिए सबसे महत्वपूर्ण लोकल व्यक्ति को ही तवज्जो दिए जाने के लिए कहा है. इसके लिए उन्होंने तीन कैटेगरी बनाने के निर्देश दिए हैं. जिसमें A केटेगरी यानी जीत सुनिश्चित, B कैटगरी संशय की स्थिति लेकिन मजबूत और C केटेगरी जहां सबसे कमजोर.

इन तीन कैटेगरी के आधार पर पार्टी टिकट बंटवारे को लेकर रणनीति तैयार करेगी और ऐसे लोगों का सेलेक्शन किया जाएगा जो मजबूत हैं. पार्टी को जीत दिला सकते हैं या फिर कमजोर होने की स्थिति में पार्टी को मजबूती देकर जीत दिलाने की ताकत रखते हैं. इस आधार पर अमित शाह ने यह रणनीति तैयार करके इस पर काम करने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details