उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाबतपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों ने फ्लाइट कैंसिल होने पर किया हंगामा, 4 घंटे देरी से आकाश एयर के विमान ने भरी उड़ान

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आकाश एयर की फ्लाइट कैंसिल (Flight canceled in Varanasi) होने पर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. यात्रियों के हंगामे को देखते हुए विमान को 4 घंटे देरी से रवाना कर दिया गया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 29, 2023, 9:46 AM IST

1
1

यात्रियों और आकाश एयर से अधिकारी के बीच हंगामा.

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना पर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा इतना बढ़ गया कि अधिकारियों के साथ यात्रियों का तू-तू मैं-मैं भी हो गई. अधिकारियों ने किसी तरह यात्रियों को मना कर मामला शांत कराया. यात्रियों के विरोध के बाद भी फ्लाइट मुंबई के लिए 4 घंटा देरी से रवाना हुई.

आकाश एयर ने ट्वीट कर दी जानकारी.
कोहरे की वजह फ्लाइट कैंसिल
बता दें कि वाराणसी से मुंबई के लिए आकाश एयर की फ्लाइट QP-1492 को मंगलवार सुबह 9 जबकर 30 मिनट पर उड़ान भरना था. यात्री सुबह से ही एयरपोर्ट पर पहुंचकर बोर्डिंग करा कर सफर करने के इंतजार में थे. इसी दौरान अचानक यात्रियों को फ्लाइट के कैंसिल होने की सूचना मिली. इसके बाद यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से फ्लाइट को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) की अनुमति नहीं मिली. इस वजह से काफी देर तक पायलट इंतजार करते रहे.

आकाश फ्लाइट ने एक्स पर दी जानकारी

वाराणसी से मुंबई की फ्लाइट को निरस्त होने की सूचना पर यात्रियों द्वारा हंगामा करने पर आकाश ने सोशल मीडिया X पर दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरने की बात कही. इसके बाद यात्रियों का गुस्सा खत्म हुआ. वाराणसी में आज सुबह घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 200 मीटर पर आ गई थी. घने बादल और धुंध सोमवार रात से ही छाए हुए हैं.

फ्लाइट के यात्री ने बताया
विमान में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि फ्लाइट पकड़ने के लिए सुबह से ही एयरपोर्ट पर पहुंचकर सारी फार्मेल्टी पूरी कराने के बाद बताया जा रहा है कि फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है. पहले तो एयरलाइंस स्टाफ ने बताया कि फ्लाइट में देरी है. कुछ टाइम इंतजार कर लीजिए. इसके बाद बताया कि कैंसिल है. हालांकि हंगामे के बाद सूचित किया गया कि दोपहर में 1 बजकर 35 मिनट पर फ्लाइट मुंबई के लिए टेकऑफ करेगी.


वहीं, आकाश एयर के सेल्स अधिकारी ने बताया गया कि ठंड में कोहरे की वजह से विजिबिल्टी कम होती है, जिससे विमानों को उड़ने में कठिनाइयों का समाना करना पड़ता है. वहीं, आज विजिबिलिटी कम होने के कारण फ्लाइट उड़ने में एटीएस द्वारा परमिशन नहीं मिला, जिसके कारण से फ्लाइट के उड़ान में देरी हुई है. उन्होंने आगे यात्रियों से रिक्वेस्ट किया है कि फ्लाइट का स्टेटस जानने के बाद ही एयरपोर्ट पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- हाथरस में महिला से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- जौनपुर में शराब पीने से मना करने पर बारातियों ने दो सगे भाइयों को उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details