उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: अग्निपथ स्कीम पर बवाल के बीच पुलिस ने जारी किया मैसेज, अफवाहों पर ध्यान न दें युवा, शांति बनाए रखें

वाराणसी में पुलिस प्रशासन ने लोगों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर इसके लिए एक मैसेज जारी किया है. अग्निपथ स्कीम को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस अलर्ट हो गई है.

By

Published : Jun 17, 2022, 10:44 AM IST

Updated : Jun 17, 2022, 1:26 PM IST

etv bharat
वाराणसी पुलिस

वाराणसी: केंद्र सरकार की ओर से जारी अग्निपथ स्कीम को लेकर देशभर में हंगामा चल रहा है. कई जगहों पर युवाओं ने सेना में भर्ती की इस प्रक्रिया का विरोध किया. शुक्रवार (17 जून) को हंगामे को लेकर अलर्ट यूपी पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. उसके बाद सोशल मीडिया पर एक अपील जारी कर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात कही.

पुलिस प्रशासन की तरफ से समाज के लोगों के लिए एक मैसेज जारी किया गया है. पुलिस ने वाराणसी एयर के आसपास के सभी युवाओं और उनके अभिभावकों से अनुरोध किया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें. कुछ अराजक तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से हिंसा भड़काने का प्रयास करेंगे. लेकिन युवाओं उनकी बातों में नहीं फंसना है.

यह भी पढें: गंगा हिंडन नदी बाढ़ क्षेत्र में अवैध निर्माण का मामला, हाईकोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का दिया निर्देश


शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ दिनों से संवेदनशील बनी हुई है. अभी वाराणसी में शांतिपूर्ण वातावरण है. लेकिन, शुक्रवार को बाहर से आने वाले लोग इसे गलत रूप देकर सौहार्दपूर्ण वातावरण खराब करने का प्रयास कर सकता है.

पुलिस ने सभी अभिभावकों और नागरिकों से अपील की है कि वह अपने परिवार और आसपास के युवकों को किसी भी प्रदर्शन में शामिल होने से रोकें. अगर किसी को अपनी बात लोकतांत्रिक ढंग से रखनी है तो वह ज्ञापन के माध्यम से व्यक्त कर सकते हैं.

जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक वाराणसी ने सभी ग्रामीण अधिकारियों को गांव में ही पहुंचकर ऐसे सभी ज्ञापन लेने के निर्देश दिए हैं. मंडलायुक्त वाराणसी और पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी रेंज ने भी मंडल के सभी जनपदों में गांव में ही ज्ञापन लेने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 17, 2022, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details