उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिल्डर माफियाओं के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने सूदखोरों पर कसा शिकंजा

वाराणसी में बिल्डर माफियाओं के बाद शहर के सूखदारों पर पुलिस कमिश्नर की कठोर कार्रवाई हुई. गैंगस्टर एक्ट के तहत रंगदारी करने वाले माफिया बंद होंगे.

By

Published : Jun 12, 2022, 2:48 PM IST

ETV BHARAT
पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश

वाराणसीःशहर में पिछले दिनों कमिश्नरेट पुलिस ने बिल्डर माफियाओं पर शिकंजा कसा. उसके बाद पुलिस ने शहर में सूदखोरों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शहर में लगातार हो रही रंगदारी के बीच पांच गुना सूद वसूलने के बाद भी दुकान कब्जा कर लिया जा रहा है. इस प्रकरण में पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर शनिवार को ऐसे लोगों पर संबंधित धाराओं में चेतगंज थाने में FIR दर्ज कर प्रभावी कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि हथुआ मार्केट की एक दुकान पर जबरदस्ती कब्जा करने और रंगदारी मांगने के आरोप में सूदखोर काशी सिंह और मटरू राय के विरुद्ध चेतगंज थाने में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अगर इन दोनों का पुराना क्राइम रिकॉर्ड होगा तो इनके ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि व्यापारियों द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई कि काशी सिंह और मटरू राय 5 गुना सूद वसूलने के बाद भी दुकानों पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कौशांबी: निरीक्षण में अनुपस्थित मिली महिला डॉक्टर, स्वास्थ्य मंत्री ने नोटिस जारी करने का दिया निर्देश

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वाराणसी पुलिस तफ्तीश शुरू कर दी है. दोनों आरोपियों का डीसीआरबी के द्वारा आपराधिक इतिहास निकलवाया जा रहा है. इनके ऊपर सात लाख के एवज में पांच गुना ज्यादा पैंतीस लाख रुपये लेने के बाद भी दुकान हड़पने का आरोप लगा है. उन्होंने पुलिस को तत्काल निर्देशित किया कि व्यापारियों की मदद हो. अगर आरोपियों पर पूर्व के केसेज होंगे तो उन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details