उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जांच अधिकारी के सामने भिड़ गए प्रधान पति और शिकायकर्ता

यूपी के वाराणसी शहर में गुरुवार को एडीआरपीओ के सामने दो पक्ष आपस में भिड़ गए. आरोपों के मुताबिक, इस दौरान प्रधान पति के सिर में चोटें आई हैं. वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Oct 23, 2020, 11:04 AM IST

दो गुटों में विवाद.
दो गुटों में विवाद.

वाराणसी:जिले के स्थानीय विकास खण्ड अंतर्गत शौचालय आवंटन मामले की जांच के लिए एडीआरपीओ सिरिस्ती गांव में पहुंचे. इस दौरान शिकायतकर्ता और प्रधानपति जांच अधिकारी के सामने भिड़ गए. घटना में प्रधान पति के सिर में चोटें आई हैं.

जानकारी के अनुसार, सिरिस्ती गांव निवासी नागेंद्र सिंह व अमरनाथ सिंह ने जिलाधिकारी से शौचालय आवंटन में धांधली की शिकायत की थी. इसी मामले में गुरुवार को एडीपीआरओ उपेंद्र पाण्डेय शौचालय की जांच करने के लिए सिरिस्ती गांव पहुंचे थे. एडीपीआरओ लोगों से बातचीत कर रहे थे, तभी सिरिस्ती गांव के प्रधान पति अपने पुत्र व कुछ समर्थकों के साथ पंचायत भवन पर पहुंचे.

आरोपों के मुताबिक, पंचा प्रधान पति वहां मौजूद शिकायतकर्ताओं और ग्रामीणों से उलझ गये. विवाद को बढ़ता हुआ देख जांच अधिकारी मौके से चले गए. घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बीच बचाव करके मामले को शांत कराया. प्रधानपति का आरोप है कि शिकायतकर्ताओं ने उनके साथ गाली गलौज और मारपीट की.

वहीं शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि प्रधान पति शौचालय की जांच प्रभावित करने के उद्देश्य से मौके पर पहुंचे थे. उनका कहना है कि प्रधान पति काफी आक्रोशित थे और इस दौरान वे पंचायत भवन के दरवाजे से टकरा गए, जिससे उन्हें चोट आई है. प्रधान पति ने दो शिकायतकर्ताओं सहित कुल चार लोगों के खिलाफ चौबेपुर थाने मे तहरीर दी है. शिकायतकर्ता व ग्रामीणों की ओर से भी थाने पर तहरीर दी गई.

एडीपीआरओ उपेंद्र पाण्डेय का कहना है कि शौचालय की जांच शुरू करने से पहले शिकायतकर्ता व प्रधानपति आपस मे भिड़ गये, इसके चलते शौचालय मामले की जांच नहीं हो सकी. पुलिस दोनों पक्षों की तहरीर लेकर मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details