उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रशासन ने जमीन को कराया कब्जामुक्त, दो महिला हिरासत में

By

Published : Feb 15, 2021, 4:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में मिनी सचिवालय के लिए आवंटित जमीन को प्रशासन ने कब्जामुक्त कराया. इस दौरान विरोध करने पर एक वृद्ध महिला और उसकी बहू को हिरासत में लिया है.

वाराणसी में जमीन को कराया कब्जामुक्त
वाराणसी में जमीन को कराया कब्जामुक्त

वाराणसी: जिले में मिनी सचिवालय के लिए आवंटित जमीन को रविवार को प्रशासन ने कब्जामुक्त कराया. तहसीलदार के नेतृत्व में तीन थानों की फोर्स और क्यूआरटी की टीम ने बेदखली की कार्रवाई की. इस दौरान विरोध करने पर एक वृद्ध महिला और उसकी बहू को हिरासत में लिया.

कालिकाबारा का मामला
जिले में सेवापुरी विधानसभा के कपसेठी थाना क्षेत्र के कालिकाबारा पुरानी बाजार में देवी प्रसाद जायसवाल के बैनामे की जमीन है. इसे कब्जामुक्त कराने के लिए रविवार को राजातालाब की तहसीलदार नीलम उपाध्याय के नेतृत्व में राजस्व टीम, तीन थानों की पुलिस व क्यूआरटी टीम समेत भारी पुलिस फोर्स पहुंची. जेसीबी मशीन से उक्त जमीन को समतल कराया गया. गाय के लिए बनाई गई टिनशेड को जमीदोंज कर दिया गया. वहीं, रजिस्ट्री की जमीन पर लगाए गए हरे पेड़ को भी तहस नहस कर दिया. बेदखली की कार्रवाई का विरोध कर रही 85 वर्षीय वृद्ध महिला पार्वती देवी और उनकी बहू आशा देवी को महिला पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

मीडिया से बचे अधिकारी
तहसीलदार नीलम उपाध्याय से जब मामले की जानकारी मीडिया ने लेनी चाही तो वह जवाब देने से बचती रहीं. उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

ये है दावा
पीड़ित देवी प्रसाद जायसवाल का दावा है कि ग्राम प्रधान हमारे विरोधी हैं. उक्त जमीन का हमारी दादी समकल्ली देवी ने सन 1959 में 500 रुपये में बैनामा कराया था. देवी प्रसाद ने कहा कि लगभग 60 साल से इस पर काबिज हूं. वर्तमान ग्राम सभा ने उक्त जमीन को जबरदस्ती मिनी सचिवालय के लिए आवंटित कर दिया है. इस पर कब्जा दिलाने के लिए रविवार को तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम समेत भारी पुलिस फोर्स पहुंचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details