उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी के दशाश्वमेध घाट पर प्रसिद्ध गंगा आरती देखने पहुंची अभिनेत्री ईशा गुप्ता

By

Published : Oct 29, 2021, 10:42 PM IST

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती को देखने के लिए मशहूर फिल्म अभिनेत्री ईशा गुप्ता पहुंची. इस दौरान उन्होंने मां गंगा की पूजा अर्चना भी की.

गंगा आरती वाराणसी
गंगा आरती वाराणसी

वाराणसी :वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती को देखने के लिए मशहूर फिल्म अभिनेत्री ईशा गुप्ता पहुंची. इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार में मंत्री एवं विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी भी थे. दोनों एक साथ इस पावन आरती का हिस्सा बने.

गंगा आरती वाराणसी

इसके अलावा मां गंगा की महाआरती में शामिल होने शुक्रवार को सह परिवार न्यायधीश उच्चतम न्यायालय उदय उमेश ललित भी पहुंचे. इस दौरान सभी ने मां गंगा की वैदिक रीति से गंगा पूजन किया.

न्यायधीश उच्चतम न्यायालय उदय उमेश

भव्य गंगा आरती को देखकर न्यायाधीश व उनके परिवार के लोग मंत्र मुग्ध हो गए.

न्यायधीश उच्चतम न्यायालय उदय उमेश

आपको बता दें, दशाश्वमेध घाट पर संध्या कालीन आरती में शामिल होने अभिनेत्री ईशा गुप्ता पारंपरिक वेशभूषा में पहुंची थी. इस दौरान वो अपनी मोबाइल फोन से समय-समय पर प्रसिद्ध गंगा आरती की फोटो लेते हुए भी नजर आईं. इसके अलावा ईशा गुप्ता पूरे वैदिक विधि-विधान से मां गंगा का पूजन अर्चन भी किया. वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मां गंगा की आरती देखा और दर्शन पूजन किया. ईशा गुप्ता को आपने जन्नत-2, कमांडो-2 ऐसी तमाम फिल्मों में देखा होगा.

गंगा आरती में शामिल होने पहुंचे मुकेश साहनी

इसे भी पढे़ं-ललितपुर पहुंची प्रियंका गांधी, मृत किसान के परिवार से की मुलाकात

दरअसल, गंगा सेवा निधि पिछले 30 वर्षों से अनवरत मां भागीरथी की संध्या आरती कर रहा है. ऐसे में सभी अतिथियों को प्रसाद अंगवस्त्रम और रुद्राक्ष की माला देकर स्वागत किया गया. इस दौरान सभी मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और प्रसाद वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details