उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी के हरिश्चंद्र घाट पर अंतिम संस्कार का लिया 15 हजार, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 19, 2021, 8:48 PM IST

यूपी के वाराणसी में हरिश्चंद्र घाट पर लोगों से अवैध वसूली का मामला सामने आ रहा है. मंगलवार को शख्स ने घाट पर अंतिम संस्कार कराने वाले सिकंदर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस संबंध में पुलिस ने सिकंदर को गिरफ्तार कर लिया है.

हरिश्चंद्र घाट पर अवैध वसूली का आरोपी गिरफ्तार
हरिश्चंद्र घाट पर अवैध वसूली का आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी: जिले के भेलूपुर थाने के अंतर्गत हरिश्चंद्र घाट पर कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार किया जाता है. यहां पर गैस और लकड़ी द्वारा शव को डिस्पोज किया जाता है. वैश्विक महामारी की दूसरे लहर शुरू होने के साथ ही हरिश्चंद्र घाट पर लोगों से अवैध वसूली का मामला भी सामने आ रहा है. जहां राहुल दुबे नामक व्यक्ति ने घाट पर अंतिम संस्कार कराने वाले सिकंदर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस संबंध में पुलिस से लिखित शिकायत भी की गई है.

जानें पूरा मामला
मिर्जापुर जिले के जमुआ कछुआ निवासी राहुल दुबे के पिता सुरेश दुबे की मृत्यु 18 मई को बीएचयू में कोरोना संक्रमण के कारण हो गई थी. जिसके बाद वह अपने पिता के अंतिम तिथि के लिए हरिश्चंद्र घाट पहुंचे. जहां पर सब कार्य संपन्न होने के बाद सिकंदर नाम के युवक ने उनसे अंतिम संस्कार के नाम पर 15 हजार की मांग की. ईटीवी भारत से ऑनलाइन बातचीत करते हुए राहुल दुबे ने बताया कि अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सिकंदर नामक युवक ने उससे 15,000 रुपए की मांग की. उन्होंने कहा कि यहां पर जो बोर्ड लगा है, उसमें कोविड-19 की अंत्येष्टि के लिए 7000 रुपये लिखे हैं. इस पर सिकंदर धमकी देने लगा और कहा कि अगर पैसे नहीं मिलेंगे तो तुम्हें भी तुम्हारे पिता की चिता में झोंक देंगे. वह डर गए और वहां पर पूरे पैसे देकर चले गए लेकिन, उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की.

गिरफ्त में सिकंदर
वाराणसी कमीशन कमिश्नरेट पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के अंतिम संस्कार की तय कीमत से ज्यादा पैसा लेने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद चौकी इंचार्ज दीपक कुमार मुखबिर की सूचना पर अस्सी घाट स्थित आरोपित की दुकान पर पहुंचे. जहां पर सिकंदर पुलिस को देखकर भागने लगा. जिसे पुलिस ने पकड़ लिया. पूछताछ में सिकंदर ने कहा कि कल उसने एक व्यक्ति से शव के अंतिम संस्कार के ज्यादा पैसे लिए थे. जिसकी शिकायत उसने पुलिस में किया था. ऐसा उसे पता था, इसीलिए वह भाग रहा था. वह पुलिस से माफी मांगने लगा. पुलिस ने विविध कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details