उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में कोरोना के 8 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 152

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के 8 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 152 हो गई है.

By

Published : May 25, 2020, 8:34 PM IST

वाराणसी
कोरोना के नए मामले

वाराणसी: जिले में सोमवार को 224 सैंपल के परिणाम आए. इसमें से 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही वाराणसी में मरीजों की संख्या 152 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 224 सैंपल में से 216 परिणाम निगेटिव, जबकि 8 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं. इन 8 मरीजों में से 6 मरीज वाराणसी के, 1 जौनपुर और 1 करनाल (हरियाणा) के हैं.

वाराणसी के रहने वाले 6 पॉजिटिव मरीजों में 3 प्रवासी हैं, जो कि मुंबई से वाराणसी आए थे. वहीं 1 ट्रैफिक पुलिस का कांस्टेबल, 1 स्वास्थ्यकर्मी और 1 स्थानीय टेलर है. 3 प्रवासी मरीजों में से एक 24 वर्षीय मरीज है, जो मुंबई से पिकअप से वाराणसी आया था. मुंबई में वह मार्केटिंग रिप्रेजेंटेटिव का काम करता था. दूसरा मरीज थाना कपसेठी का रहने वाला एक साल का बच्चा है, जो अपने माता-पिता के साथ मुंबई से ट्रक से वाराणसी वापस आया था. इसका पिता मुंबई में ड्राइवर है. वहीं तीसरा प्रवासी 29 वर्षीय मरीज है, जो थाना चोलापुर का निवासी है. मुंबई से वह बस से वाराणसी आया. मुंबई में यह एक बैंक में काम करता था.

चौथा मरीज ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है. यह मरीज थाना कैंट में एक किराए के मकान पर रहता है. पांचवा मरीज थाना फूलपुर का रहने वाला है. यह वाराणसी स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात है. वहीं छठवां मरीज लेन-6 निराला नगर थाना सिगरा का निवासी है. यह गंगोत्री बुटीक में सिलाई का काम करता है.

आज सही हुए 19 मरीज
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 19 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलोअप सैंपल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया. 19 में से 1 मरीज वाराणसी का है, जबकि 18 मरीज अन्य जनपद के हैं. वाराणसी के इस मरीज का संबंध प्रतापपुर हॉटस्पॉट से है, जो कि मुंबई से वापस आया था. इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 152 हो गई है. इसमें से 83 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 65 है.

छह नए हॉटस्पॉट
ग्राम बिहड़ा थाना मिर्जामुराद, ग्राम सिसवा थाना कपसेठी, ग्राम छोटी गुगली थाना चोलापुर, निराला नगर थाना सिगरा, यमुना विहार कॉलोनी-तरना थाना शिवपुर एवं गायत्री नगर कॉलोनी (धोबी घाट) थाना कैंट कुल 6 नए हॉटस्पॉट बनेंगे.

कुल 78 हॉटस्पॉट
जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 78 हो गई है. इसमें से 22 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं, जबकि एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 56 है. इसमें 6 ऑरेंज जोन में और 50 रेड जोन में हैं.

अब तक 4804 सैंपल हुए कलेक्ट
जनपद में सोमवार को कुल 117 सैंपल लिए गए. वहीं अब तक 4804 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 4463 का परिणाम प्राप्त हो चुका है. वहीं 341 का परिणाम आना अभी बाकी है. अब तक के प्राप्त परिणामों में से 4311 निगेटिव और 152 पॉजिटिव हैंं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details