उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जनता कर्फ्यू : रेलवे का बड़ा फैसला, आधी रात से नहीं चलेंगी 74 ट्रेन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. ऐसे में इसका समर्थन करने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के तहत 74 ट्रेन रद की गई हैं.

By

Published : Mar 21, 2020, 2:11 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 3:23 PM IST

ETV BHARAT
फाइल फोटो.

वाराणसी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान किया है. इसके समर्थन में पूका देश खड़ा दिखाई दे रहा है. इस क्रम में हर तरफ से तैयारियां की जा रही हैं और इसे सफल बनाने के उद्देश्य से पूर्वोत्तर रेलवे ने भी बड़ा कदम उठाते हुए 74 ट्रेन रद कर दी हैं. इसमें पैसेंजर समेत कुल 4 मेल एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया है.

वाराणसी मंडल के डीआरएम वीके पंजियार का कहना है कि यह फैसला जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के उद्देश्य से रेलवे ने लिया है. डीआरएम पूर्वोत्तर रेलवे का कहना है कि जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के उद्देश्य से रविवार को रेलवे कई कदम उठाने जा रहा है. सबसे पहले जिन अधिकारी या कर्मचारी का जाना आवश्यक है उन्ही को घर से निकलने की सलाह दी गई है.

आधी रात से नहीं चलेंगी 74 ट्रेन.

इसके अलावा ट्रेनों की संख्या को भी बेहद कम कर दिया गया है, ताकि लोग घरों से न निकले. इसे दृष्टिगत रखते हुए आजमगढ़ से दिल्ली तक चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस समेत 3 इंटरसिटी को कैंसिल करने के अलावा कुल 74 पैसेंजर एक्सप्रेस को रद्द किया गया है.

पढ़ें:पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने कोरोना को बताया छलावा, कहा-मोदी सरकार फैला रही झूठ

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम का कहना है कि यह बहुत जरूरी है कि इस बीमारी से लड़ने के लिए हम सभी तैयार रहें. इसी उद्देश्य से रेलवे की तरफ से यह फैसला लिया गया है.

Last Updated : Mar 21, 2020, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details