उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में 4 दिवसीय 'कबीर संत समागम' का आयोजन

By

Published : Jan 20, 2021, 9:49 AM IST

वाराणसी के लहरतारा में कबीर निर्वाण दिवस को लेकर 'कबीर संत समागम' आयोजित किया जा रहा है. 4 दिवसीय आयोजन को लेकर एडीएम सिटी गुलाब चन्द ने स्थली के प्रबन्धक गोविन्द दास शास्त्री से मिलकर इस पर चर्चा की.

कबीर संत समागम' दिवस पर चर्चा
कबीर संत समागम' दिवस पर चर्चा

वाराणसी : जिले के लहरतारा स्थित कबीर दास की प्राकट्य स्थली पर कबीर निर्वाण दिवस को लेकर 'कबीर संत समागम' आयोजित किया जा रहा है. मंगलवार को कबीर प्राकट्य स्थली के प्रबन्धक गोविन्द दास शास्त्री ने एडीएम सिटी गुलाब चन्द से मिलकर इस पर चर्चा की.

वाराणसी के लहरतारा में प्राकट्य स्थल पर संत कबीर दास के निर्वाण दिवस के अवसर पर 22 से 25 जनवरी को 'कबीर संत समागम' दिवस का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा करने के लिए कबीर प्राकट्य स्थली के प्रबन्धक गोविन्द दास शास्त्री, पर्यटन विभाग से नितिन, सांस्कृतिक विभाग से यशवंत सिंह एवं पुरातत्व विभाग से आनंद पाल शामिल थे.

कबीर संत समागम' दिवस पर चर्चा

जिले में कबीर, बुद्ध, गोरख और रविदास यात्रा एवं कबीरदास के निर्वाण दिवस पर आयोजित चार दिवसीय कबीर संत समागम को लेकर रूप रेखा एडीएम सिटी के निर्देश पर किया गया. कार्यक्रम को कैसे सुचारू एवं बेहतर और अच्छे तरीके से किया जाए, उसके हर एक बिंदुओं पर चर्चा किया गया. कार्यक्रम में साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं एवं भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो उसका भी पूरा ध्यान रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details