उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाहर से आए यात्रियों को बनाते थे शिकार, 3 गिरफ्तार

यूपी के वाराणसी जिले में अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सिगरा थाना और क्राइम ब्रांच की टीम ने 3 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 2, 2021, 6:09 PM IST

शातिर अभियुक्त  गिरफ्तार.
शातिर अभियुक्त गिरफ्तार.

वाराणसी:जिले में बीते वर्ष 2020 से ही बढ़ते हुए अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. नए वर्ष के शुरुआती हफ्ते में सिगरा थाना और क्राइम ब्रांच की टीम को बड़ी सफलता मिली. वहीं पुलिस ने पिछले दिनों चोरी और लूट की घटना में शामिल 3 शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों अभियुक्त बिजनौर के रहने वाले हैं. वाराणसी में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

आभूषण सहित नकद बरामद

पुलिस ने अभियुक्त के पास से छह लाख रुपये का आभूषण और 73 हजार रुपये नकद बरामद किया है. पकड़े गए अभियुक्त घटना को अंजाम देने के बाद एकत्रित सामान ले जाकर परिचित सुनार को बिजनौर में बेचा करते थे. अभियुक्त लगभग 1 साल से शहर में घटनाओं को अंजाम देते थे.

बिजनौर में बेचते थे एकत्रित माल

क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मीना ने बताया कि क्राइम ब्रांच और सिगरा थाना पुलिस टीम द्वारा 3 अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्त द्वारा लगभग 1 साल से वाराणसी में चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है. तीनों अभियुक्त एक तरह का गिरोह बनाकर ऑटो ड्राइवर के साथ मिल के बाहर से आए यात्रियों को अपना शिकार बनाते थे. वहीं चोरी और लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अभियुक्त एकत्रित सामान बिजनौर जाकर परिचित सुनार को बेचते थे. इसकी जांच पुलिस कर रही है. अभियुक्त के पास से पुलिस ने छह लाख रुपये का आभूषण और 73 हज़ार रुपये नकद बरामद किया है. पुलिस इनके आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details