उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : 18 महिला बंदी समेत 202 नए लोग मिले कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में 18 महिला कैदी समेत 202 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 7000 के पार पहुंच चुकी है. जबकि 129 लोगों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Aug 27, 2020, 8:25 AM IST

202 नए लोग कोरोना संक्रमित.
202 नए लोग कोरोना संक्रमित.

वाराणसी :जिले में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले एक महीने से जिले में हर दिन मौतों की संख्या भी बढ़ी है. वहीं जांच के लिए भेजे गए सैंपल की जब रिपोर्ट आयी तो स्वस्थ्य विभाग भी दंग रह गया. 202 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

जिले में 18 महिला बंदी, सेंट्रल जेल के तीन कैदी और अस्थाई जेल का एक बंदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा ईएसआईसी अस्पताल के एक डॉक्टर, एक स्टाफ, जिला जज कार्यालय का कर्मचारी, डीएम कंपाउंड में तैनात तीन कर्मचारी, एडीजी जोन कार्यालय के स्टाफ, सिगरा थाना क्षेत्र पर तैनात सिपाही, काशी विश्वनाथ मंदिर के एक कर्मचारी संग कुल 202 नए मरीज सामने आए हैं.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बीएचयू लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार 202 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7167 हो गई है. वाराणसी में अब तक कुल 5636 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं जिले में अब तक 129 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी एक्टिव केसों की संख्या 1402 है.

तमाम सतर्कता के बावजूद भी बंदी गृह में कोरोना का पहुंचना लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है. संक्रमित 18 महिलाओं में से एक महिला की रिहाई हो गई है. जिसके बाद से उसे घर पर ही आइसोलेट किया गया है. वहीं अन्य 17 बंदियों को शिवपुर अस्थाई जेल में क्वारंटीन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details