उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनू सूद की मदद से वाराणसी पहुंचे किर्गिस्तान में फंसे 135 छात्र

By

Published : Jul 24, 2020, 12:31 PM IST

किर्गिस्तान में फंसे भारतीय मेडिकल छात्र गुरुवार को बनारस एयरपोर्ट पहुंचे. जिसके बाद सभी छात्रों ने अभिनेता सोनू सूद का धन्यवाद किया. दरअसल अभिनेता सोनू सूद ने स्पाइसजेट का स्पेशल विमान बुक करके किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल छात्रों को गुरुवार रात बनारस भेजा.

वाराणसी पहुंचे किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल छात्र
वाराणसी पहुंचे किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल छात्र

वाराणसी: किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने वो कर दिखाया जो शायद सरकार भी नहीं कर पाई. सोनू सूद ने वहां फंसे छात्रों के लिए स्पाइसजेट का स्पेशल विमान बुक कर गुरुवार रात बनारस भेजा. यह विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थित मनास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 135 छात्रों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा.

वाराणसी पहुंचे किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल छात्र
मौसम खराब होने के चलते बुधवार को विमान बनारस नहीं आ पाया था. बनारस पहुंचने पर छात्रों ने सोनू सूद को धन्यवाद कहा और बोले कि यदि सोनू सूद ने मदद नहीं की होती तो शायद अभी हम वहीं फंसे रहते, सकुशल लौटे छात्रों का कहना था कि हम कई दिनों से सरकार से गुहार लगा रहे थे लेकिन हमारी गुहार न तो मंत्रालय सुन रहा था और ना ही एंबेसी. हम सभी तीन महीने से परेशान थे और तीन दिन के अंदर सोनू सूद ने हमें अपने मुल्क वापस बुला लिया.दरसअल उत्तर प्रदेश, बिहार समेत भारत के कई राज्यों के छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए किर्गिस्तान में स्थित एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाते हैं. कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद होने से किर्गिस्तान में मेडिकल छात्र फंसे हुए थे. वहां छात्रों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. जिसको लेकर छात्रों ने ट्वीट करने के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर मदद की गुहार लगाई थी. एयरपोर्ट पर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद बाहर निकलने की अनुमति दी गई. सभी छात्रों को होम क्वारंटाइन रहने के लिए बोला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details