उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बार एसोसिएशन चुनाव में 118 अधिवक्ताओं ने दाखिल किए नामांकन पत्र

बनारस बार तथा सेंट्रल बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए 118 प्रत्याशियों ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. इस नामांकन पत्र को दाखिल करने के लिए शनिवार आखिरी दिन था. इसमें सेंट्रल बार के 24 पद पर 62 प्रत्याशी और बनारस बार के 23 पदों पर 56 अधिवक्ताओं ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

By

Published : Dec 6, 2020, 6:29 AM IST

बार एसोसिएशन चुनाव
बार एसोसिएशन चुनाव

वाराणसी : बनारस बार तथा सेंट्रल बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए 118 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. आप को बता दें कि इस नामांकन पत्र को दाखिल करने के लिए शनिवार आखिरी दिन था. इसमें सेंट्रल बार के 24 पद पर 62 प्रत्याशी और बनारस बार के 23 पदों पर 56 अधिवक्ताओं ने नामांकन पत्र दाखिल किया. प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल करते समय अपनी मजबूत दावेदारी दिखाने की भरपूर कोशिश की और समर्थकों की भीड़ जुटाई. इसी दौरान नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम समय के बाद बनारस बार के प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच भी की गई.

23 पदों के 56 प्रत्याशियों के नाम वैध

चुनाव संचालन के लिए गठित वरिष्ठ समिति के अध्यक्ष रामानंद श्रीवास्तव ने बताया कि 23 पदों पर 56 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं, जिनमें अध्यक्ष पद पर 8, महामंत्री पद पर 6, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर 5, उपाध्यक्ष के 4 पदों पर 11, कोषाध्यक्ष पदों पर 3, संयुक्त मंत्री के 3 अलग-अलग पदों पर 8 और प्रबंध समिति के 12 पदों पर 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए.

सोमवार तक प्रत्याशी वापस ले सकते हैं नामांकन

रामानंद श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव न लड़ने वाले इच्छुक प्रत्याशी सोमवार तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. नाम वापसी के बाद अध्यक्ष, महामंत्री समेत सभी पदों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी. बता दें कि बनारस बार का मतदान 15 दिसंबर को होना है जिसकी मतगणना 16 दिसंबर को संपन्न हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details