उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: सेब की पेटी से 17 लाख की शराब बरामद, 5 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हरियाणा से सेब की पेटी में लाई जा रही 17 लाख की 100 पेटी शराब जब्त की है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 8, 2019, 9:20 AM IST

सेब की पेटी में 17 लाख की शराब.

फर्रुखाबाद: पुलिस ने सेब की पेटियों में छुपाकर हरियाणा से लाई जा रही 100 पेटी अवैध शराब जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 17 लाख रुपये बताई जा रही है. मौके पर कुल पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया है. एएसपी के अनुसार शराब तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

सेब की पेटी में 17 लाख की शराब.

हरियाणा से लाई जा रही थी शराब
फतेहगढ़ स्थित पुलिस लाइन में एएसपी त्रिभुवन सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि गुरुवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि हरियाणा से अवैध शराब की बड़ी खेप सप्लाई के लिए लाई जा रही है. सूचना के आधार पर स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित और जहानगंज थानाध्यक्ष पूनम यादव ने जरारी मोड़ चेकपोस्ट पर चेकिंग अभियान लगाया.

शक के आधार पर एक लोडर और एक कार को तलाशी के लिए रोका गया, जिन्हें चेक करने के दौरान सेब के गत्तों के नीचे 100 पेटी अवैध शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत करीब 17 लाख रुपये है. करीब 4,800 देसी शराब के पव्वे देख पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए. मौके पर पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान विकास सिंह, बबल सैनी, रविंद्र निवासी गौतमबुद्ध नगर, इंद्रेश व कुंवर पाल निवासी मैनपुरी के रूप में हुई है.

ये भी पढें:-ललितपुर में जिलाधिकारी की पहल, फरियादियों को नहीं करना होगा इंतजार

वहीं फर्रुखाबाद निवासी धर्मेंद्र यादव मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. एएसपी त्रिभुवन सिंह के अनुसार, उक्त आरोपी फर्रुखाबाद और आसपास के क्षेत्रों में हरियाणा की शराब बेचने
का कारोबार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details